कौशल विकास योजना का युवाओं को हो रहा लाभ : नवीन शर्मा

वर्तमान में हमीरपुर जिला के तीन राजकीय कालेज में इस योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण चल रहा है इसके साथ ही लगभग 40 आईटीआई में कई प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहे हैं।

 | 
.

हमीरपुर ।  कौशल विकास निगम के प्रदेश अध्यक्ष नवीन शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हमीरपुर जिला के तीन राजकीय कालेज में इस योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण चल रहा है इसके साथ ही लगभग 40 आईटीआई में कई प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहे हैं।

यह प्रशिक्षण इलेक्ट्रीशियन, फैशन डिजाइन,  ब्यूटी पार्लर, बैंकिंग व फाइनेंस तथा होटल मैनेजमेंट सहित दर्जनों प्रकार के प्रशिक्षण चल रहे हैं।  इस योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण पा चुके युवाओं को बड़ी-बड़ी कंपनियां स्वयं आकर योग्य पात्रों का साक्षात्कार लेकर उन्हें रोजगार दे रही हैं तथा लगभग 5000 युवाओं को अभी तक रोजगार मिल चुका है।

यह भी पढ़ेंः-   धौलासिद्ध प्रोजैक्ट में Congress अड़ंगा न डालती तो आज यहां बिजली भी बनती और आमदन भी होती : धूमल

नवीन शर्मा ने बताया कि शीघ्र ही पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से इस योजना के लाभ जन-जन तक पहुंचाएं जाएंगे ताकि इस योजना का अधिक से अधिक युवाओं को लाभ मिल सके । उन्होंने बताया कि  एक प्रोजेक्ट के माध्यम से लगभग 6 सौ करोड़ तक के धन खर्च किया  जा सकते हैं।  उन्होंने प्रदेश के युवाओं से अपील की है कि  युवा वर्ग इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।