धौलासिद्ध प्रोजैक्ट में Congress अड़ंगा न डालती तो आज यहां बिजली भी बनती और आमदन भी होती : धूमल

सुजानपुर (Sujanpur) विधानसभा क्षेत्र की करोट पंचायत (Karot Panchayat) में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (EX CM Prem Kumar Dhumal) ने कहा  कि 2012 में केंद्र की यूपीए कांग्रेस (Congress)  सरकार ने परियाेजना धरातल पर नहीं उतरने दी।
 | 
.

हमीरपुर।  वर्ष 2012 में अगर धौलासिद्ध जल विद्युत परियोजना का काम शुरू किया होता, तो आज यह परियोजना धरातल पर लोगों को सुविधा देने योग्य होती। बिजली भी बनती और प्रदेश सरकार को कमाई का साधन भी बनता, लेकिन उस समय केंद्र की यूपीए कांग्रेस (UPA Congress) सरकार ने इस योजना को शुरू होने नहीं दिया। हम 2017 में फिर सत्ता में आए और आते ही इस योजना को शुरू करवाया, ताकि क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल सके, क्षेत्र का नाम राष्ट्र स्तर पर पहुंच सके। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (EX CM Prem Kumar Dhumal) ने सुजानपुर (Sujanpur) विधानसभा क्षेत्र की करोट पंचायत (Karot Panchayat) में आयोजित एक कार्यक्रम में कही।


उन्होंने कहा कि उनके लिए राजनीति सत्ता सुख भोगने का शासन नहीं है, जब-जब प्रदेश की कमान संभाली है, पूरे प्रदेश का एक समान विकास करवाया है। हमारा उद्देश्य लोगों का समाज के प्रत्येक वर्ग का विकास हो सके उनके काम हम आ सके इस उद्देश्य को लेकर राजनीति में उतरना है भविष्य में भी इसी उद्देश्य के साथ राजनीति करेंगे। बताते चलें कि पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के करोट पंचायत में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे थे यहां पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (EX CM Prem Kumar Dhumal) का पार्टी पदाधिकारियों भाजपा(BJP) मंडल स्थानीय लोगों नारी शक्ति युवा वर्ग ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (EX CM Prem Kumar Dhumal) ने बताया जब-जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आई है। पूरे प्रदेश में एक समान विकास हुआ है, जिसके कई उदाहरण है, जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे उस समय केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की कमान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के हाथ में थी। उस समय प्रधानमंत्री सड़क योजना को लेकर मंजूरी दिलाई गई थी, यह बाजपेई जी की ही सोच थी की शहरों की तर्ज पर गांव तक सड़क पहुंचे और उन्होंने जो सोचा वह करके दिखाया। वर्तमान में केंद्र में नरेंद्र मोदी (Narender Modi) की सरकार जन हितेषी राष्ट्र कल्याण को लेकर जो भी फैसले ले रही है, उसका प्रत्येक वर्ग को लाभ मिला है और आगे भी मिलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि बात वैश्विक कोविड (Cowid) -19 की हो या फिर अन्य किसी आपदा की हर क्षेत्र में हर समय डटकर केंद्र की भाजपा (BJP) सरकार ने उसका मुकाबला किया है। भारत देश एक ऐसा देश है, जिसका इस आपदा में किसी देश के प्रधानमंत्री (PM)  ने पूरा ख्याल रखा है। 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन उपलब्ध करवाना और उसके बाद देश के लोगों का स्वास्थ्य सही रहे महामारी में किसी के यहां त्रासदी न हो उसका ख्याल रखते हुए निःशुल्क सवा सौ करोड़ भारतीयों को कोविड (Cowid) -19 वैक्सीन लगाई गई जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ेंः-   18 नवंबर को चम्बा आएंगे सीएम जयराम ठाकुर, कर सकते हैं ये घोषणाएं

चुटकी लेते हुए धूमल (Dhumal)  ने कहा कि आज जो कांग्रेस पेट्रोल डीजल के भाव को लेकर इतना हो हल्ला मचा रही है, लेकिन यह वही कांग्रेस (Congress) है, जिसने 2013 में जब भारतीय जनता पार्टी ने पेट्रोल पदार्थों के रेट एक मुक्त करने का प्रावधान किया था, तो इन्होंने उसे रद्द कर दिया था। कांग्रेस (Congress) उस रदद् करार का आज खामियाजा पूरा देश भूगत रहा है, लेकिन फिर भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) लगातार प्रयास करके बढ़ती महंगाई को कम करने में लगे हैं। पेट्रोल डीजल के रेट भी कम हुए हैं और आने वाले समय में रोजमर्रा की प्रत्येक वस्तु का भाव गिरेगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।