बड़सर क्षेत्र में वीकेंड Curfew की उड़ रही धज्जियां, बाजारों में दुकानदार नहीं मानते नियम

जिला प्रशासन  (District Administration) द्वारा तय किया गया है कि शनिवार व रविवार को केवल दूध दही पनीर ब्रेड, सब्जी, मेडिकल स्टोर व ढाबे ही खुले रखे जा सकते हैं।
 | 
.

बड़सर ।  उपमंडल बड़सर के बाजारों में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) के दौरान नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उपमंडल के  रैली जजरी, समैला,  महारल सहित अन्य कई बाज़ारों में  कई  दुकानें नियमों के विपरीत खोली जा रही हैं।  जिलाधीश हमीरपुर (DC Hamirpur) के आदेशों के मुताबिक शनिवार व रविवार को केवल आवश्यक वस्तुओं से सम्बंधित दुकानें ही खोली जा सकती हैं।  लेकिन तस्वीरों के मुताबिक कई जगह हार्डवेयर, जनरल स्टोर व रोट प्रशाद की दुकानें खुली देखी जा सकती हैं । ऐसे में सवाल ये है कि क्या इन बाज़ारों में दुकानदारों को कोई विशेष छूट मिली हुई है या फिर इनके द्वारा प्रशाशन के  ढिलमुल रवैये का फायदा उठाया जा रहा है। 

  बताते चलें कि जिला प्रशासन  (District Administration) द्वारा तय किया गया है कि शनिवार व रविवार को केवल दूध दही पनीर ब्रेड, सब्जी, मेडिकल स्टोर व ढाबे ही खुले रखे जा सकते हैं। इस दौरान लोगों के बिना मास्क (Mask) घरों से निकलने व सार्वजनिक धाम पर भी रोक लगाई गई है। शादियों व अन्य कार्यक्रमों में तय क्षमता से अधिक लोगों के जमावड़े की। मनाही के अलावा एसडीएम से मंजूरी लेना जरूरी किया गया है।
हालांकि ज्यादातर दुकानदार प्रशाशन की गाइडलाइन का सख्ती से पालन भी कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग नियमों को न मानते हुए अपनी दुकानदारी चला रहे हैं, जिनकी देखा देखी और लोग भी दुकाने खोलने से नहीं हिचकिचा रहे।  ऐसे में नियमों के मुताबिक दुकानें बंद रखने वाले दुकानदार पशोपेश में हैं कि वे भी दुकानें खोंलें या बंद रखें।
इस संदर्भ में दियोटसिद्ध पुलिस चौकी से सम्पर्क साधने पर पता चला कि वहां तैनात एएसआई कोरोना पॉजिटिव हैं । ड्यूटी पर तैनात मुंशी के मुताबिक नियमों से छेड़खानी की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। पुलिस (Police) की टीमें गश्त कर रही हैं, अगर कोई नियम तोड़ता पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।