आजादी का अमृत महोत्सव पर वीर नारियों को किया सम्मानित

DC देबश्वेता बनिक ने कहा कि हमीरपुर के कई वीर सपूतों ने भारतीय सेना में अदम्य साहस का परिचय देकर देश के लिए अपने बलिदान दिए हैं।
 | 
.

  हमीरपुर । आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला सैनिक कल्याण ( sainik Kalyan) विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को यहां टाउन हॉल में सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा की अध्यक्षता में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपायुक्त (DC ) देबश्वेता बनिक भी विशेष रूप से उपस्थित रहीं। इस जनसंवाद कार्यक्रम में जिले भर के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रितों ने भाग लेेकर अपनी समस्याएं रखीं। कार्यक्रम के दौरान वीर नारियों को सम्मानित भी किया गया।

   इस अवसर पर ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा (Madansheel Sharma ) ने कहा कि सरकार पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है तथा इस दिशा में कई अहम कदम उठाए गए है। उपायुक्त (DC)  देबश्वेता बनिक ने कहा कि हमीरपुर के कई वीर सपूतों ने भारतीय सेना में अदम्य साहस का परिचय देकर देश के लिए अपने बलिदान दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद हुए इन वीर सपूतों की यादों को चिर स्मरणीय बनाने के लिए जिला में युद्ध स्मारक बनाया जाएगा, जिसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है।

.

यह भी पढ़ेंः-   नादौन में होंगे आधुनिक अल्ट्रासाउंड, नई मशीन स्थापित

   इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के उपनिदेशक स्क्वाड्रन लीडर मनोज राणा, ईसीएचएस हमीरपुर, सीएसडी कैंटीन और सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के अधिकारियों ने पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम में त्रिवेणी कला संगम हमीरपुर (Hamirpu) के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। समारोह में अखिल भारतीय सैनिक सेवा परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मेजर रमेश शर्मा, भूतपूर्व सैनिक संघ सुजानपुर के अध्यक्ष कर्नल केके गुप्ता और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।