NIT Hamirpur में देर रात छात्रों में मारपीट; चले रॉड और पत्थर, घटना में कई घायल

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित राज्य के एकमात्र NIT में शनिवार देर रात छात्रों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। रॉड और पत्थरों से छात्र एक-दूसरे को पीटते हुए नजर आए।
 | 
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित राज्य के एकमात्र NIT में शनिवार देर रात छात्रों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। रॉड और पत्थरों से छात्र एक-दूसरे को पीटते हुए नजर आए। मारपीट की यह घटना NIT के एडमिन ब्लॉक के ठीक सामने सेंट्रल ब्लॉक में हुई। सेंट्रल ब्लॉक के पास काफी तादाद में छात्र इकट्ठे हुए थे। भिड़ने की यह घटना करीब 10:45 बजे तक जारी रही।  Hamirpur News : NIT Hamirpur Students Fight, Many Injured, Attack Rods And Stones, NIT Hamirpur Central Block

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित राज्य के एकमात्र NIT में शनिवार देर रात छात्रों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। रॉड और पत्थरों से छात्र एक-दूसरे को पीटते हुए नजर आए। मारपीट की यह घटना NIT के एडमिन ब्लॉक के ठीक सामने सेंट्रल ब्लॉक में हुई। सेंट्रल ब्लॉक के पास काफी तादाद में छात्र इकट्ठे हुए थे। भिड़ने की यह घटना करीब 10:45 बजे तक जारी रही।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में फिर लौटा कोरोना; 410 एक्टिव केस, स्वास्थ्य विभाग बोला-मास्क पहनिए


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले और दूसरे वर्ष के छात्र मारपीट की इस घटना में शामिल बताए जा रहे हैं। यह स्टूडेंट्स कैलाश और नीलकंठ दो अलग-अलग हॉस्टल में रहते हैं। घटना के बाद हॉस्टल के बाहर गार्ड की तैनाती रात भर जारी रही। हॉस्टल में भी पहुंचने तक स्टूडेंट्स एक-दूसरे को देख लेने की बात कर रहे थे, लेकिन हॉस्टल वार्डन जब इन हॉस्टल्स में पहुंचे, तो उसके बाद कार्रवाई शुरू हुई। 

 


अब छानबीन में क्या निकला? इसका तो पता नहीं चल पाया है। मगर इतना जरूर है कि NIT में जिस बेरहम तरीके से मारपीट का यह कोहराम मचा हुआ था। उससे भीतरी प्रशासनिक व्यवस्था पर भी निश्चित रूप में सवाल खड़े हुए हैं। मारपीट की इस घटना में गर्ल्स भी चिल्लाती हुई सुनी गईं। दरअसल, हॉस्टल में एंट्री को लेकर टाइमिंग में जो भी बदलाव हुआ है। उसी के बाद इस तरह की परिस्थिति ने सिर उठाना शुरू किया हुआ है। अब अंदरूनी तौर पर यह प्रशासनिक अमले से सवाल भी पूछ रही है।

यह भी पढ़ेंः-Rahul Gandhi Case: डिप्टी सीएम का केंद्र पर हमला, अग्निहोत्री बोले-धक्केशाही हुई तो ईंट से ईंट बजा देंगे


फेयर निंबस-2023 की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट (यहां पढ़ें) के मुताबिक कैंपस में आयोजित होने वाले स्टूडेंट्स फेयर 'निंबस-2023' की तैयारियां कर रहे हैं। रात 11:00 बजे तक इसकी स्वीकृति प्रशासन ने उन्हें दे रखी है। यह उत्सव वैसे तो मार्च माह के शुरू में ही हो जाना था, लेकिन इसे पोस्टपोन किया गया था। इसी वजह से पिछले कुछ दिनों से देर रात तक स्टूडेंट्स इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

यह भी पढ़ेंः-DEled Result: हिमाचल में डीएलएड पार्ट-1 और पार्ट-2 परीक्षा का परिणाम घोषित


डायरेक्टर और रजिस्ट्रार दोनों आउट ऑफ स्टेशन

NIT Hamirpur के रजिस्ट्रार आरके बांसटू का कहना है कि वह आउट ऑफ स्टेशन हैं। जो घटना रात को हुई है, उसकी जानकारी मंगवाई गई है। उधर, NIT के डायरेक्टर एचएल सूर्यवंशी का कहना है कि मारपीट की इस घटना की जानकारी मिली है। अभी इस बात का पता नहीं चला है कि घायल स्टूडेंट्स हुए हैं या नहीं। वह आउट ऑफ स्टेशन हैं और अगले कुछ दिनों में लौटेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।