राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक की Meeting सलौनी में समपन्न

सलौणी (Salauni) में इंटक से संबधित बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन व मनरेगा मजदूर यूनियन के कार्यालय का उद्धघाटन बड़सर निर्वाचन क्षेत्र  के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) के कर कमलो द्वारा किया गया।
 | 
.

बड़सर।  राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक जिला हमीरपुर (Hamirpur)  की कार्यकारणी की मीटिंग(Meeting)  सलौनी (Salauni)  (नजदीक डाक घर) में  जिला अध्यक्ष बुद्धि सिंह (Budhi Singh) की अध्य्क्षता में समपन्न  हुई। इस मीटिंग (Meeting)  में इंटक से संबधित सभी यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया। मीटिंग  को बाबा हरदीप सिंह माननीय अध्यक्ष इंटक हि. प्र. बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित किया।

मीटिंग से  पहले सलौणी में इंटक से संबधित बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन व मनरेगा मजदूर यूनियन के कार्यालय का उद्धघाटन बड़सर निर्वाचन क्षेत्र  के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) के कर कमलो द्वारा किया गया। मीटिंग में  हि. प्र. बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन व मनरेगा मजदूर यूनियन के राज्य उप प्रधान धर्म  सिंह सहगल ने भी कामगारों को संबोधित किया। इस मीटिंग में बड़सर ब्लॉक के प्रधान इंदरजीत व संजय शर्मा ने मांग रखी कि बड़सर में श्रम कल्याण बोर्ड का कार्यालय खोला जाये ताकि कामगारों को हमीरपुर जाने से निजात मिल सके।

अपने सम्बोधन में बाबा हरदीप सिंह ने कहा कि  इंटक हि. प्र. के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यालय खोलेगी और पंचायत स्तर पर असगठित क्षेत्र में काम करने वालो कामगारों को यूनियन का सदस्य बनाकर श्रम कल्याण बोर्ड में पंजीकृत करवाने का हर संभव प्रयास करेगी। बाबा ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा श्रम कल्याण बोर्ड में पंजीकृत कामगारों को एक मुश्त सुविधाएं कांग्रेस सरकार के समय में दी जाती थी उन्हें बंद कर के 3 लाख मजदूरों को धोखा दिया।  यही नहीं इस सरकार ने लाखो कामगारों के सिंगल बेड कम्बल, हॉट केस टिफन, वाटर फिलटर, स्टील बर्तन सेट के फॉर्म भरवाए जो की आज श्रम कल्याण में धूल फेंक रहे है। 

कामगारों के मीटिंग की सम्बोधित करते हुए  बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) ने कहा कि 2022 में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी तो ये सभी आइटमों की जो वर्तमान सरकार में बंद के दी है, उन्हें दोबारा बाँटना शुरू  किया जायेगा। विधायक (MLA) ने कहा कि  सभी कि सभी कांग्रेस के विधायक और कांग्रेस  पदाधिकारियों इंटक की संख्या बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा इंटक कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी है। प्रदेश व देश में विकास का श्रेय  मजदूर वर्ग को ही जाता है। 
इस मेटिंग में जिला अध्यक्ष बुद्धि सिंह,  जिला महासचिव कर्म चंद  जस्सल, जिला  उपप्रधान रमेश कुमार सुजानपुर ब्लॉक से, इंदरजीत व संजय कुमार बड़सर से, युवा इंटक के जिला प्रधान अमित रजत, आई पी एच व् पीडब्ल्यूडी इंटक से जीवन कुमार बड़सर, पवन कुमार नादौन से, दिनेश संधू भोरंज से उपस्थित रहें। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।