Hamirpur: कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ युवती का अंतिम संस्कार, मायका पक्ष ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

 पुलिस ने मृतका के पति व सास को किया गिरफ्तार और आगामी छानबीन जारी है। 
 | 
.

हमीरपुर।  बिझड़ी ब्लॉक (Bijhari Block) की पाहलू पंचायत के छेक गाँव में  युवती की आगजनी से हुए मौत को लेकर रात भर हंगामे के बीच एसडीएम (SDM)  बड़सर शशीपाल शर्मा (Shashipal Sharma) तथा डीएसपी शेर सिंह (DSP Sher Singh)  द्वारा हस्तक्षेप करने पर मामला शांत हुआ। मायका पक्ष ससुराल के आँगन में अपनी बेटी का शव जलाने पर अड़ गए थे। मायके पक्ष के लोग इंसाफ मांग रहे थे। पुलिस (Police) ने मामले को देर रात शान्त करवाया। पुलिस (Police) ने मृतका के पति व सास को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान मायके पक्ष के लोग मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। 

वताते चलें कि आग से बुरी तरह झुलसी ग्राम पंचायत पाहलू के छेक गांव की महिला की मौत पर बुधवार को हंगामा हो गया है। यह हंगामा उस वक्त हुआ जब महिला (Woman) के शव को छेक गांव में लाया गया। यहां पर मायके पक्ष के लोग पहुंच गए और ससुराल पक्ष वाले लोगों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। आक्रोशित भीड़ यह चाह रही थी कि आरोपियों को उनके हवाले किया जाए।  आक्रोशित भीड़ इस बात पर अड़ गई थी कि ससुराल पक्ष के आरोपियों को उनके हवाले किया जाए नहीं तो वह उनके आंगन में ही महिला का अंतिम संस्कार कर देंगे। 
गौर रहे कि दीवाली (Diwali) के दिन इस गांव का एक दंपति आग से झुलस गया था। सैल्फ पर रखा पैट्रोल का कैन दीयों पर गिरने से दंपत्ति के कपड़ों में आग लग गई थी। जिसके बाद मंगलवार को उपचार के दौरान महिला ने पीजीआई में दम तोड़ दिया। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो व वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि इसकी सत्यता पर संशय बना हुआ है। मृतका के पुलिस (Police)  को दिए ब्यान व ऑडियो/वीडियो में हो रही बातों में दिन रात का अंतर है। वहीं अब मायके वालों की तरफ से ससुराल वालों पर महिला को जलाने के आरोप लगाए जा रहे हैं तथा पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्यवाही करते हुए ससुराल पक्ष वाले लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग उठाई ।
उधर एसएचओ हमीरपुर निर्मल सिंह (SHO Nirmal Singh) ने बताया की पुलिस (Police) ने कड़ी सुरक्षा के बीच मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतका के पति व सास को हिरासत में ले लिया गया है और आगामी छानबीन जारी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।