Hamirpur : माइनिंग माफिया बेखौफ, एक ही एम फार्म पर निकल रही कई गाड़ियां

खनन विभाग की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन दूसरी तरफ चोर बाजारी का खेल लगातार जारी है। हालत यह है कि एक एम फार्म पर कई कई गाड़ियां निकल जा रही हैं जबकि कई गाड़ियों से नंबर तक गायब है।
 | 
Tipper photo

हमीरपुर ।  उपमंडल बड़सर की शुक्रखड में संचालित किये जा रहे स्टोन क्रशरों पर माइनिंग विभाग की दबिश के बाद भी मनमानी जारी है । बता दें कि पिछले दिनों आरटीआई एक्टिविस्ट परमजीत ढटवालिया की शिकायत के बाद विभाग द्वारा की गई ।  कार्रवाई के दौरान क्रेशर संचालकों को लाखों रुपए जुर्माना किया गया है तथा खड्ड में पढ़े बड़े बड़े गड्ढों को भरने का निर्देश भी दिए गए हैं।

  खनन विभाग की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन दूसरी तरफ चोर बाजारी का खेल लगातार जारी है। हालत यह है कि एक एम फार्म पर कई कई गाड़ियां निकल जा रही हैं जबकि कई गाड़ियों से नंबर तक गायब है। बिना नंबर प्लेट चल रही इन गाड़ियों से जहां पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहा है वहीं दूसरी तरफ एक ही एम फार्म पर कई चक्कर लगाकर सरकार को लाखों रुपए का चूना भी लगाया जा रहा है। 
गौर रहे कि पिछले सप्ताह खनन विभाग की कार्यवाही के दौरान एक जेसीबी को खनन करते हुए पकड़ा गया था जबकि कई ट्रैक्टरों के चालान तथा क्रेशर संचालकों के चालान के साथ-साथ उन्हें नोटिस भी सर्व किए गए थे । 
  वहीं, आरटीआई एक्टिविस्ट परमजीत ने बताया कि एक गाड़ी का फॉर्म सुबह 10 का कटा हुआ पाया गया,  जबकि वही गाड़ी शाम 4 बजे भी मटेरियल ले जा रही थी। उन्होंने खनन विभाग से इस गोलमोल को रोकने के लिए तुरंत कार्यवाही की मांग की है।
 उधर, माइनिंग ऑफिसर हमीरपुर दिनेश ने बताया कि क्रेशर संचालकों को नियमों के तहत काम करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं लेकिन अगर फिर भी एक एम फार्म पर कई गाड़ियां निकल रही हैं तो छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी तथा मौके पर गार्ड को निरीक्षण करने के आदेश दिए जाएंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।