दियोटसिद्ध मंदिर में New Year के पहले रविवार को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

बैष्णो देवी माता मंदिर (Baishno Devi Mata Temple) में मची भगदड़ के बाद दियोटसिद्ध मंदिर (Deotsidh Temple) में भी पुलिस ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। दियोटसिद्ध मंदिर (Deotsidh Temple) में चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।
 | 
.

हमीरपुर ।  उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध (Baba Balak Nath Temple Deotsidh) में नव वर्ष (New Year) के पहले रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा जी की पवित्र गुफा में माथा टेका व बाबा जी का आर्शिवाद लिया। बाबा जी के  दरवार में शीश नवाने के लिए पंजाब, हिमाचल व देश विदेश से ज्यादा तादाद में यहां पर श्रद्धालु पहुंचे थे। पूरा दिन मंदिर परिसर बाबा जी के जयकारों से गूंजता रहा। वहीं बैष्णो देवी माता मंदिर (Baishno Devi Mata Temple) में मची भगदड़ के बाद दियोटसिद्ध मंदिर (Deotsidh Temple) में भी पुलिस ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। दियोटसिद्ध मंदिर (Deotsidh Temple) में चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।


बताते चले कि बाबा बालक नाथ मंदिर (Baba Balak Nath Temple) में नव वर्ष के पहले रविवार के दिन हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा जी की गुफा में शीश नवाया। रविवार के दिन बाबा जी की दरवार में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों से श्रद्धालु दर्शनों के लिए आए हुए थे। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा बालक नाथ जी (Baba Balak Nath Ji) की पावन गुफा में माथा टेका। न्यास प्रशासन (Trust Administration) ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घंटे खुला रखा।

न्यास प्रशासन (Trust Administration) ने श्रद्धालुओं के खाने पीने व रहने की उचित व्यवस्था की गई थी। न्यास प्रशासन (Trust Administration) द्वारा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को हर सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं सुरक्षा के लिए मेटल डिटेक्टर लगे हुए थे और श्रद्धालुओं को उनमें से ही प्रवेश दिया जा रहा था। इसके अलावा लाउडस्पीकर के माध्यम से अलॉटमेंट भी की जा रही थी कि श्रद्धालु कोविड (Covid) -19 या तो नेगेटिव रिपोर्ट या फिर दोनों वैक्सीन लगे हुए प्रमाण पत्र चेक होने के बाद ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। कोविड (Covid)-19 के मद्देनजर श्रद्धालुओं को मास्क लगाने के निर्देश न्यास प्रशासन द्वारा दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-   सांसद Sports Mahakumbh से गांव की प्रतिभाओं को मिल रहा मौका : बलदेव शर्मा


उधर, कार्यकारी मंदिर अधिकारी सुभाष ठाकुर (T.O Subhash Thakur) ने बताया कि रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा जी की पवित्र गुफा में माथा टेका है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घंटे खुला रखा गया। न्यास प्रशासन (Trust Administration) द्वारा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को हर सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।