Hamirpur : पुलिस भर्ती दो दिन के लिए स्थगित, खराब मौसम के चलते लिया निर्णय

पुलिस आरक्षी  (Police Reserve) पद की भर्ती  लिए  8 जनवरी को बुलाए अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक और दक्षता परीक्षा 14 जनवरी, जबकि 9 जनवरी को बुलाए सभी 1500 अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक व दक्षता परीक्षा 15 जनवरी को सुबह 6 बजे से पुलिस लाइन हमीरपुर  (Police Line Hamirpur) के मैदान में होगी।
 | 
.

हमीरपुर ।  हमीरपुर जिले में होने वाली हिमाचल प्रदेश पुलिस आरक्षी (H.P. Police Reserve) पद की भर्ती दो दिन के लिए स्थगित (Postponed) कर दी गई है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से खराब मौसम और बारिश की चेतावनी के चलते यह निर्णय लिया गया है। विभाग ने शारीरिक मानक, शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 8 और 9 जनवरी को 1500- 1500 पुरुष अभ्यर्थी बुलाए थे।


अब 8 जनवरी को बुलाए अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक और दक्षता परीक्षा 14 जनवरी, जबकि 9 जनवरी को बुलाए सभी 1500 अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक व दक्षता परीक्षा 15 जनवरी को सुबह 6 बजे से पुलिस लाइन हमीरपुर (Police Line Hamirpur) के मैदान में होगी। सभी अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल फोन (Registered Mobile Phone) पर मेसेज (SMS) भेज दिए गए हैं। शेष दिवस के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया यथावत जारी रहेगी।


इसके अतिरिक्त शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण 34 पुरुष (ड्राइवर) अभ्यर्थियों में से 25 पुरुष (ड्राइवर) अभ्यर्थियों को ड्राइविंग दक्षता परीक्षा में भाग लेने के लिए 10 जनवरी को सुबह आठ बजे बहु तकनीकी शिक्षा संस्थान बडू के मैदान में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। सभी 25 अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल फोन (Registered Mobile Phone) पर भी सूचित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-   TGT शिक्षकों के वेतन को सुधारने हेतु मुख्य सचिव ने की कार्यवाही

पूर्व में भी दो दिन बारिश के चलते शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित हो चुकी है। पुलिस (Police) विभाग ने तय शेड्यूल के अनुसार 11 जनवरी को भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा था। मौसम के खलल के कारण यह भर्ती चार दिन आगे खिसक चुकी है। 

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा (SP Hamirpur Dr. Aakriti Sharma) ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों से आग्रह है कि वे उपरोक्त निर्धारित तिथियों को निर्धारित भर्ती स्थलों पर पहुंचें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।