Hamirpur : कोचिंग संस्थानों व कंप्यूटर संस्थान को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की दी जाए अनुमति

प्रदेश सरकार समय - समय पर कोरोना (Corona) महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों को लेकर आदेश पारित करती रहती है। जिसके तहत 8 जनवरी 2022 को कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes)  को पूर्णतया बंद करने का आदेश भी दिया गया है। 
 | 
.

हमीरपुर ।   कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) व कंप्यूटर संस्थान हमीरपुर (Computer Institute Hamirpur)  इकाई के सदस्यों ने जारी प्रैस व्यान में कहा कि प्रदेश सरकार समय - समय पर कोरोना (Corona) महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों को लेकर आदेश पारित करती रहती है। जिसके तहत 8 जनवरी 2022 को कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes) को पूर्णतया बंद करने का आदेश भी दिया गया है। कोचिंग संस्थान (Coaching Institute)  व कंप्यूटर संस्थान हमीरपुर (Computer Institute Hamirpur)  इकाई ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कोचिंग संस्थानों  (Coaching Institutes)  व कंप्यूटर संस्थान (Computer Institute)  को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाए।


कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) व कंप्यूटर संस्थान हमीरपुर (Computer Institute Hamirpur)  इकाई ने सदस्यों ने कहा कि पिछले दो वर्षो से सरकार ने कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes) के साथ अलग व्यवहार किया है। जैसे ही कोरोना (Corona) महामारी से जुड़े कोई भी नियम सरकार जारी करती है तो सबसे पहले कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) व कंप्यूटर संस्थान (Computer Institute)  ही बंद किए जा रहे है। जबकि हमारे संस्थानों में कोरोना (Corona)  प्रोटोकोल के तहत सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाता है व सभी छात्र 18 वर्ष से अधिक आयु के है। सभी पूर्ण रूप से कोरोना (Corona) टीकाकृत छात्रों को ही प्रशिक्षित किया जाता है। 

यह भी पढ़ेंः-  नौकरी का मौका : Army पब्लिक स्कूलों में आठ हजार शिक्षकों की होगी भर्ती


कोचिंग संस्थान (Coaching Institute)  व कंप्यूटर संस्थान हमीरपुर (Computer Institute Hamirpur)  इकाई ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes) व कम्प्यूटर संस्थान (Computer Institute)  को स्कूल व कोलेज की श्रेणी से अलग करें। जिस प्रकार आपने अन्य सभी सरकारी व गैर सरकारी विभागों, उद्योगों व कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कोविड (Covid)  नियमों की अनुपालना सहित संचालित करने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ेंः-   वीकेंड पर Hamirpur में लोकल बस रूट बंद

उसी प्रकार कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes) को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति प्रदान करें।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री (CM) आप  हिमाचल के युवाओं के दिलों में वास करते हैं व सबका साथ व सबका विकास में भरोसा रखते हैं।  सभी छात्रों को आप आश्वासित करें कि जब भी लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाए तो कम से कम 2 महीने का समय दिया जाए। कोचिंग संस्थान (Coaching Institute)  व कंप्यूटर संस्थान हमीरपुर (Computer Institute Hamirpur)  इकाई ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कोई निर्णय लेंगे, ताकि छात्रों की पढ़ाई में प्रशासन की तरफ  से भी पूर्ण सहयोग मिलें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।