वीकेंड पर Hamirpur में लोकल बस रूट बंद

एचआरटीसी (HRTC) की कम बसें चलने से लोगों को आने - जाने में हो सकती हैं दिक्कतें 
 | 
.

हमीरपुर ।  वीकेंड (Weekend) पर हमीरपुर (Hamirpur) जिला में एचआरटीसी (HRTC) के 50 फीसदी से अधिक लोकल बस रूट बंद रहेंगे। शनिवार और रविवार को सरकारी अवकाश के चलते एचआरटीसी (HRTC) डिपो हमीरपुर प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है। हालांकि शुक्रवार को लोकल और लांग रूट पर 80 से 90 के करीब बसें चली । कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश सरकार की तरफ से वीकेंड (Weekend) पर अवकाश किए गए हैं।

हाल ही में एचआरटीसी (HRTC) ने आधा दर्जन लोकल और एक दिल्ली का लांग रूट बंद किया था, लेकिन त्योहारों के दृष्टिगत सभी लांग रूट को चलाने का एचआरटीसी (HRTC) डिपो हमीरपुर प्रबंधन ने निर्णय लिया है, जिससे बाहरी राज्य से हिमाचल (Himachal) लौटने वाले नौकरी पेशा लोगों को दिक्कत पेश नहीं आएगी।

एचआरटीसी (HRTC) ने लोगों से भी अपील की है कि वह महामारी से बचाव के लिए सफर के दौरान सावधानी बरतें। कोरोना (Corona) संक्रमण के बढऩे से घाटे से उबर रहे एचआरटीसी (HRTC) के लिए एक बार फिर से परेशानियां बढ़ गई है। एक दफा फिर बस रूट बंद होने से अब एचआरटीसी  (HRTC) को राजस्व की दृष्टि से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं हमीरपुर (Hamirpur) डिपो में बसों को सेनिटाइज करने का क्रम भी शुरू हो गया है। इसके अलावा ड्राइवरों व कंडक्टरों को मास्क व सेनेटाइजर वितरित करने का कार्य दोबारा शुरू कर दिया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।