Himachal News: पंचायतों की बनाई सड़कें होंगी लोक निर्माण विभाग के अधीन

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायतों द्वारा निर्मित सभी संपर्क मार्गों को चरणबद्ध ढंग से लोक निर्माण विभाग के तहत लाया जाएगा । 

 | 
कुलदीप सिंह पठानिया | Kuldeep Singh Pathania | Vidhansabha Speaker |

बनीखेत। हिमाचल प्रदेश में पंचायतों द्वारा बनाई गई संपर्क सड़कें जल्द पीडब्ल्यूडी के अधीन लाई जाएंगी। ऐसे करने से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र में सड़क संपर्क सुदृढ़ होगा और भविष्य में इन सड़कों के रखरखाव का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के पास होगा। इससे भविष्य में सड़क के क्षतिग्रस्त होने पर पंचायतों को उनकी मरम्मत के लिए खंड विकास अधिकारियों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः-IAF Agniveer 2024 : वायुसेना में निकली अग्निवीर भर्ती, आर्ट्स वालों को भी मौका

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायतों द्वारा निर्मित सभी संपर्क मार्गों को चरणबद्ध ढंग से लोक निर्माण विभाग के तहत लाया जाएगा । विधानसभा अध्यक्ष वीरवार को कैहलू में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे । उन्होंने इस दौरान 89 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले कैहलू-रैणा संपर्क मार्ग का शिलान्यास भी किया।

यह भी पढ़ेंः-संजय कुंडू को डीजीपी के पद से हटाने के हिमाचल हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम रोक


उन्होंने कहा कि कैहलू-रैणा संपर्क मार्ग को संग्रेहण तथा बलेरा गांव तक विस्तार दिया जाएगा । भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत सड़क निर्माण को लेकर अपने प्रतिबद्धता की बात दोहराते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि दिसंबर 2026 तक सभी गांव को सड़क सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार जन कल्याण को आधार मानकर विकास कार्य को सुनिश्चित बना रही है ।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में मुख्य संसदीय सचिवों को नहीं मिलेंगी मंत्रियों की तरह सुविधाएं

उन्होंने इस दौरान विधानसभा क्षेत्र में किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का जिक्र भी अपने संबोधन में किया । इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तरुण मल्होत्रा, एसडीएम पारस अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया, जल शक्ति राजेश मोगरा, विद्युत राजीव ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्षपुरी, विद्युत अंग्रेज सिंह, उप प्रधान ग्राम पंचायत नैनीखड्ड संजीव कुमार सहित साथ लगती पंचायत के प्रतिनिधि व गण मान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।