गरोला में स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक ने लगाया वित्तीय साक्षारता शिविर

हिमाचल प्रदेश स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा गरोला की ओर से ग्राम पंचायत गरोला के ब्यूटी गांव में वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है।
 | 
हिमाचल प्रदेश स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा गरोला की ओर से ग्राम पंचायत गरोला के ब्यूटी गांव में वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

भरमौर। हिमाचल प्रदेश स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा गरोला की ओर से ग्राम पंचायत गरोला के ब्यूटी गांव में वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर नाबार्ड द्वारा प्रायोजित एफडीएलसी (वित्तीय साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम) के तहत आयोजन किया गया है। शिविर में लगभग गरोला पंचायत के 60-70 लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर बैंक कर्मचारी अनिक कौशल और संदीप कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंः-सनसनी! बिलासपुर में दो टुकड़े में मिला युवक का शव, मचा हड़कप

शिविर में बैंक कर्मचारियों ने लोगों को बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इनमें आरडी, एफडी, जेएलजी, सेल्फ हेल्प ग्रुप, मोबाइल बैंकिंग का महत्व, हिम पैसा एप, PMSBY और PMJJBY बीमा योजना के साथ ही वाहन ऋण, गृह ऋण, व्यक्तिगत ऋण, केसीसी ऋण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ऋण, मुद्रा ऋण, पीएमईजीपी ऋण इत्यादि के बारे में भी बताया। शिविर में बीमा योजना के अंतर्गत PMSBY और PMJJBY के 4-4 प्रपोजल स्वीकृत किए।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा-कांगड़ा के युवाओं में 'अग्निवीर' बनने का क्रेज, 25 हजार ने किया आवेदन

इसके अलावा शिविर में कैशलैस बैंकिंग के बारे में भी लोगों को बताया गया, ताकि उन्हें बैंकों और एटीएम बूथ के चक्कर न लगाने पड़ें। बैंक की ओर से शिविर में 5 एटीएम प्रपोजल और 10 हिम पैसा एप के प्रपोजल भी स्वीकृत किए गए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।