चम्बा-कांगड़ा के युवाओं में 'अग्निवीर' बनने का क्रेज, 25 हजार ने किया आवेदन

 सेना में अग्निपथ योजना को लेकर कांगड़ा-चम्बा के युवाओं ने खासा उत्साह दिखाया है। अब तक 25 हजार से अधिक युवा आवेदन कर चुके हैं।​​​
 | 
देश के कई कोनों में जहां से अग्निपथ योजना के विरोध से जुड़ी खबरें आ रही हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और चम्बा जिला के युवाओं में अग्निवीर बनने का क्रेज देखने को मिल रहा है। चम्बा-कांगड़ा से अब तक हजारों की संख्या में अग्निवीर बनने के लिए युवा आवेदन कर चुके हैं। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत पहली बार अग्निवीर भर्ती प्रस्तावित है।

पालमपुर। देश के कई कोनों में जहां से अग्निपथ योजना के विरोध से जुड़ी खबरें आ रही हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और चम्बा जिला के युवाओं में अग्निवीर बनने का क्रेज देखने को मिल रहा है। चम्बा-कांगड़ा से अब तक हजारों की संख्या में अग्निवीर बनने के लिए युवा आवेदन कर चुके हैं। चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहत पहली बार अग्निवीर भर्ती प्रस्तावित है।

इसके लिए 11 सितंबर 2022 से 24 सितंबर 2022 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। अग्निवीर भर्ती को लेकर जिला कांगड़ा और चम्बा से अब तक 25 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि भर्ती रैली के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एसडीएम पालमपुर को भी भर्ती रैली के लिए आवश्यक प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए हैं।

कांगड़ा और चम्बा जिले के युवा पात्र युवाओं के लिए 5 जुलाई से वेबसाइट पर अपना पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई है और 25 हजार से भी अधिक युवा पंजीकरण करवा चुके हैं। पंजीकरण विंडो पांच जुलाई से लेकर 30 दिनों के लिए खुली रहेगी। यह भर्ती रैली अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए आयोजित की जाएगी।

आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के लिए तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है। हिमाचल अधिवास छात्र जिन्होंने कक्षा 8वीं, 10वीं, या 12वीं पास की है और जिनका जन्म 1 अक्टूबर 1999 से 1 अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर इन रैलियों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।