होली में हुआ स्वास्थ्य मेला, 150 का किया हेल्थ चेकअप

विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रही है। जनता के लिए हिमकेयर व आयुष्मान भारत योजनाएं चला रखी हैं।
 | 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को होली में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया। मेले में भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि एडीएम भरमौर डॉ. संजय कुमार धीमान विशेष तौर पर मौजूद रहे। स्वास्थ्य मेले के दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 150 से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच कर नि:शुल्क दवाइयां मुहैया करवाईं। इसके साथ ही पात्र लोगों के आयुष्मान और हिमकेयर कार्ड भी बनाए गए, ताकि जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग किया जा सके।

भरमौर/होली। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को होली में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया गया। मेले में भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि एडीएम भरमौर डॉ. संजय कुमार धीमान विशेष तौर पर मौजूद रहे। स्वास्थ्य मेले के दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 150 से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच कर नि:शुल्क दवाइयां मुहैया करवाईं। इसके साथ ही पात्र लोगों के आयुष्मान और हिमकेयर कार्ड भी बनाए गए, ताकि जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग किया जा सके।

यह भी पढ़ेंः-जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे से 'आप' में मची उथल-पुथल


विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता को नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए हिमकेयर व आयुष्मान भारत योजनाएं चला रखी हैं। गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों को आर्थिक सहायता मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि भरमौर क्षेत्र में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भरमौर और होली समेत विस क्षेत्र के अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में सभी प्रकार के टैस्ट की सुविधा नि:शुल्क मुहैया करवाई जा रही है। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः 16-17 दिन बाद भी फिर 22-23 अप्रैल को 'पहाड़' चढ़ाने आ रहे दो सियासी धुरंधर


इससे पहले स्वास्थ्य अधिकारी डा. विवेक शर्मा ने विधायक का स्वागत करने के साथ ही स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित करने की रस्म अदा की। इस अवसर पर नायब तहसीलदार होली टीआर ठाकुर, एसडीएमओ डॉ. दलीप, डॉ. रजत, डॉ. मंयक शर्मा, डॉ. विरेश समेत BDO भरमौर सुरेंद्र जेटली, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग दिलेर सिंह, भाजपा मंडलाध्यक्ष रवि जुलकान, एसटी मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य चरणजीत ठाकुर, ग्राम पंचायत दयोल के प्रधान अनिल गौतम, कुठेड़ के सिरमौरी राम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।