हिमाचल में आयुष विभाग में निकली बंपर भर्ती, भरे जाएंगे 900 से ज्यादा पद

हिमाचल प्रदेश के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य संस्थानों में जल्द बंपर नौकरियां निकलने वाली है। आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों और योगा गाइड के रिक्त पदों को भरा जाएगा।
 | 
हिमाचल प्रदेश के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य संस्थानों में जल्द बंपर नौकरियां निकलने वाली है। आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों और योगा गाइड के रिक्त पदों को भरा जाएगा। विभाग में लगभग चिकित्सा अधिकारियों के साथ अन्य 900 पदों पर भर्ती होगी। आयुष मंत्री विभागीय अधिकारियों को रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।   हिमाचल प्रदेश के आयुष मंत्री यादविंद्र गोमा ने मंगलवार को शिमला में आयुष विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बैठक में विभाग की विभिन्न योजनाओं एवं अन्य गतिविधियों की विस्तृत तौर पर समीक्षा की। आयुष मंत्री ने विभाग में रिक्त पदों को भरने के दृष्टिगत आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 140 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।       उन्होंने आयुर्वेदिक संस्थानों, विशेष तौर पर न्यूनतम ओपीडी वाले संस्थानों के युक्तिकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक संस्थानों के निर्माण एवं स्तरोन्नत कार्य भी समयबद्ध पूर्ण किया जाना चाहिए। मंत्री गोमा ने 740 आयुष वैलनेस केंद्रों में योगा गाइड, 22 होम्योपैथिक चिकित्सक और 25 प्रयोगशाला तकनीशियन की शीघ्र तैनाती के भी निर्देश दिए। Himachal Pradesh Ayurvedic Health Institutes Job Vacancies Ayush Department Ayurvedic Medical Officers Yoga Guides Recruitment Minister of Ayush Review Meeting Directions for Filling Vacant Positions Recruitment Process Ayurvedic Medical Officers - 140 Positions Ayurvedic Institutions OPD Integration Construction and Upgradation of Ayurvedic Institutes Ayush Minister Yadwinder Goma Ayush Wellness Centers Yoga Guides Homeopathic Doctors Laboratory Technicians

शिमला। हिमाचल प्रदेश के आयुर्वेदिक स्वास्थ्य संस्थानों में जल्द बंपर नौकरियां निकलने वाली है। आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों और योगा गाइड के रिक्त पदों को भरा जाएगा। विभाग में लगभग चिकित्सा अधिकारियों के साथ अन्य 900 पदों पर भर्ती होगी। आयुष मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें ः-सात हजार महिलाओं को घर बनाने के लिए डेढ़-डेढ़ लाख देगी हिमाचल सरकार


हिमाचल प्रदेश के आयुष मंत्री यादविंद्र गोमा ने मंगलवार को शिमला में आयुष विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बैठक में विभाग की विभिन्न योजनाओं एवं अन्य गतिविधियों की विस्तृत तौर पर समीक्षा की। आयुष मंत्री ने विभाग में रिक्त पदों को भरने के दृष्टिगत आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 140 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें ः-कांस्टेबल भर्ती में महिलाओं को 30 फीसदी आरक्षण, औद्योगिक निवेश नीति में होगा संशोधन

उन्होंने आयुर्वेदिक संस्थानों, विशेष तौर पर न्यूनतम ओपीडी वाले संस्थानों के युक्तिकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक संस्थानों के निर्माण एवं स्तरोन्नत कार्य भी समयबद्ध पूर्ण किया जाना चाहिए। मंत्री गोमा ने 740 आयुष वैलनेस केंद्रों में योगा गाइड, 22 होम्योपैथिक चिकित्सक और 25 प्रयोगशाला तकनीशियन की शीघ्र तैनाती के भी निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें ः-Nari Samman Yojana Himachal : 10 लाख नहीं सिर्फ 2.31 लाख महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये

आयुष मंत्री यादविंद्र गोमा ने विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 140 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।       उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक संस्थानों के निर्माण एवं स्तरोन्नत कार्य भी समयबद्ध पूर्ण किया जाना चाहिए। उन्होंने 740 आयुष वैलनेस केंद्रों में योगा गाइड, 22 होम्योपैथिक चिकित्सक और 25 प्रयोगशाला तकनीशियन की शीघ्र तैनाती के भी निर्देश दिए।   Himachal Pradesh Ayurvedic Health Institutes Job Vacancies Ayush Department Ayurvedic Medical Officers Yoga Guides Recruitment Minister of Ayush Review Meeting Directions for Filling Vacant Positions Recruitment Process Ayurvedic Medical Officers - 140 Positions Ayurvedic Institutions OPD Integration Construction and Upgradation of Ayurvedic Institutes Ayush Minister Yadwinder Goma Ayush Wellness Centers Yoga Guides Homeopathic Doctors Laboratory Technicians

उन्होंने आयुष विभाग की वेबसाइट और फेसबुक पेज तैयार करने को कहा, ताकि विभाग की विभिन्न गतिविधियों को और प्रभावी ढंग से प्रचारित और प्रसारित किया जा सके। आयुष मंत्री ने प्रदेश में अश्वगंधा की पैदावार के लिए विभाग द्वारा चलाए जा रहे अश्वगंधा अभियान की सराहना की और कहा कि सीमित बजट एवं संसाधनों के बावजूद इस अभियान के सफल संचालन में विभाग के प्रयास सराहनीय हैं।

यह भी पढ़ें ः-इंतजार खत्म, महिलाओं को मिलेंगे मासिक 1500 रुपये


आयुष विभाग के निदेशक विनय सिंह ने विभिन्न विभागीय गतिविधियों पर विस्तृत प्रस्तुति दी। अतिरिक्त निदेशक अमित गुलेरिया, उप-निदेशक डॉ. राजेश वर्मा, ओएसडी डॉ. सुनीत पठानिया सहित अन्य विभागीय अधिकारीय ने बैठक में भाग लिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।