हिमाचल में पकड़ा छह करोड़ का चिट्टा, राजधानी शिमला में पेश आए सबसे ज्यादा केस

पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में विभिन्न जगहों पर कार्रवाई के दौरान पांच करोड़ 96 लाख रुपए का चिट्टा पकड़ा है। पुलिस ने करीब 14.9 किलो चिट्टे की खेप पकड़ी है।
 | 
चिट्टा

शिमला ।  पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में विभिन्न जगहों पर कार्रवाई के दौरान पांच करोड़ 96 लाख रुपए का चिट्टा पकड़ा है। पुलिस ने करीब 14.9 किलो चिट्टे की खेप पकड़ी है। वर्ष 2021 में प्रदेश भर में विभिन्न जगहों पर कार्रवाई कर पुलिस टीम ने 13.86 किलो चिट्टे की खेप पकड़ी है। पुलिस ने प्रदेशभर में नशा माफिया के खिलाफ शिकंजा कस दिया है।

यह भी पढ़ेंः-    राज्य स्तरीय कारगिल विजय दिवस हमीरपुर में होगा आयोजित

पुलिस ने नशा माफिया के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। नशा तस्करी रोकने और नशा माफिया पर शिंकजा कसने के लिए प्रदेश में एनटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का भी गठन किया जा रहा है। पुलिस बकायदा नशा तस्करी में शामिल लोगों का पूरा रिकार्ड भी रख रही है। प्रदेश में दर्ज किए गए चिट्टे के मामलों में बद्दी में 0.41 किलो, बिलासपुर जिला में 1.5 किलो, चंबा में 0.138, हमीरपुर में 0.274, मंडी जिला में 1.057, कुल्लू जिला में 7.4 किलो, कांगड़ा में 0.475, सिरमौर में 0.101, सोलन में 0.51, ऊना में 0.266 और शिमला जिला में 1.729 किलो चिट्टे की खेप पकड़ी है।

यह भी पढ़ेंः-    Hamirpur : उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने किया आजीविका शिखर सम्मेलन का उद्घाटन

प्रदेश में एनडीपीएस के 1537 केस दर्ज किए गए है, जिसमें एनडीपीएस के सबसे अधिक केस 231 केस प्रदेश की राजधानी शिमला में दर्ज किए गए हैं। नशा तस्करी के केसों में दूसरे नंबर पर कुल्लू जिला में 206 और तीसरे नंबर में कांगड़ा जिला में एनडीपीएस के 194 केस दर्ज कर किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-    हमीरपुर में पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए दस्तावेजों की मूल्यांकन परीक्षा 28 से

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि  पुलिस नशा माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करी में शामिल लोगों का डाटा एकत्रित करने के लिए रजिस्टर नंबर 29 शुरू किया गया है। डीजीपी ने कहा कि नशा माफिया से जुड़े लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।