HPBOSE News : 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा प्रश्न पत्र मांग को लेकर बड़ी अपडेट

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) ने 9वीं और 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्रों की मांग की तिथि बढ़ा दी है।
 | 
HPBOSE

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) ने 9वीं और 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्रों की मांग की तिथि बढ़ा दी है। यह तिथि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मार्च 2024 में संचालित की जाने वाली 9वीं और 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ेंः-Chamba News : चम्बा के सलूणी में आग की भेंट चढ़े दो मकान, 20 मवेशी जिंदा जले

शिक्षा बोर्ड ने कक्षावार और विषयवार प्रश्न पत्रों की मांग को केवल ऑफलाइन मोड में बोर्ड कार्यालय में आकर फी काउंटर पर जमा करवाने के लिए कहा है। इसके लिए विलंब शुल्क 100 रुपये प्रति छात्र 15 जनवरी, 2024 तक बढ़ाया है। 9वीं और 11वीं दोनों कक्षाओं के लिए 150 रुपए शुल्क और 100 रुपए विलंब शुल्क मिलाकर अब 250 रुपए प्रति छात्र देने होंगे। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में मुख्य संसदीय सचिवों को नहीं मिलेंगी मंत्रियों की तरह सुविधाएं


हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य/मुख्याध्यापक 15 जनवरी तक प्रश्न पत्रों की मांग को निर्धारित शुल्क सहित केवल ऑफलाइन बोर्ड कार्यालय में आकर जमा करवाना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ेंः-IAF Agniveer 2024 : वायुसेना में निकली अग्निवीर भर्ती, आर्ट्स वालों को भी मौका

निर्धारित अंतिम तिथि के बाद किसी भी प्रकार की छूट प्रदान नहीं की जाएगी तथा प्रश्न पत्रों की अनुपलब्धता और  कमी का पूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित पाठशाला के प्रधानाचार्य/मुख्याध्यापक का होगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।