फ्रांस की Citroen Basalt कार की भारत में टेस्टिंग, SUV की खूबसूरती जीतेगी दिल

Citroen Basalt : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भारत में बहुत ही जल्द अपनी एक नई एसयूवी (SUV CAR) को लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी, जिसे बिल्कुल ही नई लुक में लाया जा रहा है।
 | 
Citroen Basalt : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोन भारत में बहुत ही जल्द अपनी एक नई एसयूवी (SUV CAR) को लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी, जिसे बिल्कुल ही नई लुक में लाया जा रहा है। यह सिट्रोएन बेसाल्ट (Citroen Basalt) कार को जून महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसकी टेस्टिंग (Citroen Basalt In India) हो रही है और इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।

Citroen Basalt : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भारत में बहुत ही जल्द अपनी एक नई एसयूवी (SUV CAR) को लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी, जिसे बिल्कुल ही नई लुक में लाया जा रहा है। यह सिट्रोएन बेसाल्ट (Citroen Basalt) कार को जून महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसकी टेस्टिंग (Citroen Basalt In India) हो रही है और इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।


अभी जो तस्वीर सामने आई है उसे पता चलता है कि बेसाल्ट एक कूपे स्टाइल एसयूवी है, जिसका बोनट सेडान जैसा लंबा होने वाला है। वही उसकी रूफ स्लोपिंग भी किसी एसयूवी (SUV) से ज्यादा होगी। दिखने में यह काफी खूबसूरत लगती है, क्योंकि कंपनी ने इस एसयूवी के साथ-साथ सेडान वाला लुक भी दिया है। इसमें स्टील के व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि जब यह लॉन्च होगी तो इसमें 15 या फिर 16 इंच के एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। 

इंजन में नहीं होगा बदलाव

अभी तक सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो यह कंपनी की एक बजट एसयूवी होगी, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होने वाली है। Citroen Basalt का डिजाइन अन्य किसी भी एसयूवी से काफी अलग होने वाला है। इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, डीआरएल, फोग लैंप, बॉडी कलर बंपर मिलने वाला है।  अभी तक कार के इंजन को लेकर कोई खबर तो नहीं आई है। लेकिन सभी का मानना है कि यह 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। यही इंजन C3 Aircross में भी दिया गया है।


Citroen Basalt ऑटो डिमिंग IRVM 

इस इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल और ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके द्वारा 109 बीएचपी का पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क पर जनरेट किया जाता है। सभी प्रकार से देखा जाए तो यह एक बेहतरीन एसयूवी है। फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटो डिमिंग IRVM, रेन सेंसिंग वाइपर, क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री और कई प्रकार के सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।