Gadar-2 शूटिंग पर विवाद: पालमपुर के घर में 10 दिन तक मचाया ‘गदर’ और अब पैसों पर बवाल

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में गदरः एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) के दूसरे भाग की शूटिंग चल रही है। पालमपुर के भलेड गांव में एक दिसंबर को गदर के पार्ट टू (Gadar-2) की शूटिंग हुई थी। करीब 20 दिन तक पालमपुर के कई स्थानों पर मूवी के सीन फिल्माए गए हैं।
 | 
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में गदरः एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) के दूसरे भाग की शूटिंग चल रही है। पालमपुर के भलेड गांव में एक दिसंबर को गदर के पार्ट टू (Gadar-2) की शूटिंग हुई थी। करीब 20 दिन तक पालमपुर के कई स्थानों पर मूवी के सीन फिल्माए गए हैं।

नगरी। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में गदरः एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) के दूसरे भाग की शूटिंग चल रही है। पालमपुर के भलेड गांव में एक दिसंबर को गदर के पार्ट टू (Gadar-2) की शूटिंग हुई थी। करीब 20 दिन तक पालमपुर के कई स्थानों पर मूवी के सीन फिल्माए गए हैं। शूटिंग की शुरूआत के साथ ही विवाद शुरू हो गया है। गदर-2 की शूटिंग पालमपुर के भलेड गांव में सेवानिवृत प्रिंसीपल देश राज शर्मा के घर पर शुरू हुई थी। अब घर में शूटिंग के बाद अब उनके परिवार ने आरोप लगाए हैं कि फिल्म मेकर पैसे नहीं दे रहे हैं।

सेवानिवृत प्रिंसीपल देश राज शर्मा के बेटे यदुनंदन शर्मा ने कहा था कि शूटिंग के लिए घर में 3 कमरे और एक हॉल के इस्तेमाल के लिए 11 हजार प्रतिदिन किराये की बात हुई थी। लेकिन फिल्म में पूरा घर और उसके साथ 2 कनाल जमीन और बड़े भाई (देश राज के बडे भाई) का घर भी शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया गया है। मकान मालिक देशराज शर्मा और उनके बेटे ने फिल्म निर्माताओं पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं और कहा कि जब भी फिल्म प्रोडक्शन से पैसों से संबधित बात करनी चाही तो उनकी ओर से हर बार बात को टाला गया।

मकान मालिक देशराज शर्मा और उनके बेटे ने फिल्म निर्माताओं पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं और कहा कि जब भी फिल्म प्रोडक्शन से पैसों से संबधित बात करनी चाही तो उनकी ओर से हर बार बात को टाला गया। बार-बार मीटिंग का समय देकर उन्हें बहलाया गया और उनसे झूठे वादे किए गए। यहां तक की उन्होंने ये आरोप भी लगाए हैं कि उन्हें फिल्म प्रोडक्शन की ओर से डराया-धमकाया गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने घर और जमीन के इस्तेमाल का फिल्म प्रोडक्शन को करीब 56 लाख रुपये का बिल दिया, लेकिन अब पैसे देने में आनाकानी कर रहे हैं। 


यदुनंदन शर्मा ने कहा कि फिल्म प्रोडक्श की ओर से एडवांस में दिए 11000 रुपये भी वह उन्हें लौटना चाहते हैं। वहीं उन्होंने सेंसर बोर्ड से आग्रह किया है उनके घर पर हुई शूटिंग के किसी भी हिस्से को फिल्म में न दर्शाया जाए। इस संदर्भ में परिवार ने डीसी व एसपी को ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करवाई है। पूरा मामला आने के बाद अब शूटिंग विवादों में घिर गई है। वहीं बताया जा रहा है कि फिल्म के शूटिंग के लिए तैयार किए गए सेट के लिए स्थानीय कारपेंटर भी बुलाए गए थे, जिन्होंने करीब 10 दिन वहां सेट तैयार करने के लिए लगाए। मगर उनके मजदूरी देते वक्त भी स्थानीय कारपेंटर के साथ विवाद हुआ। हालांकि प्रोडक्शन की ओर से 30 हजार रुपये कम करके स्थानीय कारपेंटरों को पेमेंट दे दी गई है।

साल 2001 में जब सन्नी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' (Gadar: Ek Prem Katha) रिलीज हुई थी, तो इसने जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया था। यह फिल्म उस वक्त की सबसे सफल फिल्म बन गई थी। यह उस वक्त की दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई थी। तभी से फैन्स 'गदर: एक प्रेम कथा' के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जो अब जाकर खत्म होने जा रहा था। मगर अब फिल्म के विवाद में आने से एक बार फिर फिल्म के निर्माण को लेकर संशय पैदा हो गया है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।