India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग (India Post Department) ने स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में डाक विभाग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।
 | 
भारतीय डाक विभाग (India Post Department) ने स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में डाक विभाग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग (India Post Department) ने स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में डाक विभाग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार India Post Staff Car Driver Recruitment 2022 के लिए नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 15 मार्च 2022 की शाम 5:00 बजे तक अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज भेज सकते हैं।


नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टाफ कार ड्राइवर के 29 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 15 पद, अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के लिए 3 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 8 पद और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के लिए 3 पद शामिल हैं। भारतीय डाक में इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल-2 के तहत 19900 रुपए से 63200 रुपए महीना तक का वेतन दिया जाएगा।


 
भारतीय डाक में स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां देखें


इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार India Post Driver Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में तय समय के अंदर आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।