Indian Army Recruitment: 10वीं पास के लिए भारतीय सेना में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

भारतीय सेना मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरसी) में विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।
 | 
Indian Army Recruitment

Indian Army Recruitment 2022: नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सरकारी जॉब बड़ा मौका है। भारतीय सेना मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरसी) में विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के जरिए कुक, टेलर, बार्बर, रेंज चौकीदार और सफाईवाला के कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।


Indian Army Recruitment 2022: आयु सीमा 
भर्ती के जरिए कुक, टेलर, बार्बर, रेंज चौकीदार और सफाईवाला के कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके लिए अभ्यर्थियों की 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच उम्र होनी चाहिए। एससी व एसटी वर्ग को आयु में पांच वर्ष व ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।


Indian Army Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन 
भारतीय सेना में भर्ती होने के इच्छुक अभ्यर्थी indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और उसे भरकर रोजगार न्यूज पेपर में प्रकाशित डेट के 30 दिनों के भीतर यानि 1 मई 2022 तक (द कमांडेंट, ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर, जबलपुर (एमपी), पिन – 482001) पर सभी दस्तावेजों के साथ भेज सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां देखें

आवेदन पत्र के साथ लाएं ये दस्तावेज

  • दो पासपोर्ट आकार के सेल्फ अटेस्टेड फोटो। एक फॉर्म व दूसरा एडमिट कार्ड के लिए। 
  • शिक्षा योग्यता प्रमाण पत्र। 
  • जन्म प्रमाण पत्र की तिथि।
  • जाति प्रमाण पत्र जहां लागू हो।
  • भूतपूर्व सैनिक के लिए कार्यमुक्ति प्रमाणपत्र जहां लागू हो।
  • ईडब्ल्यूएस के लिए ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र जहां लागू हो।
  • 25/- रुपये के डाक टिकटों के साथ सेल्फ एड्रेस एनवलप। 

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित, फिजिकल और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।