सोलन बस हादसे में तीन की मौत, एसडीएम बोले-मामले की होगी जांच

कंडाघाट-चायल मार्ग पर साधुपुल के समीप हुए सड़क हादसे में निजी बस के चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर घायल हो गए, एक महिला को कोई चोट नहीं आई।
 | 
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में बड़ा हादसा हुआ है। यह एक निजी बस खाई में जा गिरी है। बस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि छह घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि निजी बस सोलन से चायल की ओर जा रही थी। साधूपुल के पास खाई में जा गिरी। एसपी वीरेंद्र शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है।

सोलन। कंडाघाट-चायल मार्ग पर साधुपुल के समीप हुए सड़क हादसे में निजी बस के चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर घायल हो गए, एक महिला को कोई चोट नहीं आई। घटना शनिवार सुबह करीब दस बजे की है। सोलन से साधुपुल जा रही निजी बस साधुपुल से दो मोड़ पहले अचानक सड़क से नीचे करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। बस में चालक, परिचालक समेत कुल सात लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। जिसके बाद प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को कंडाघाट अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः-ब्रेक्रिंग न्यूजः सोलन में बड़ा हादसा; सवारियों से भरी निजी बस दुर्घटनाग्रस्त



पुलिस जानकारी के अनुसार सोलन से साधुपुल के लिए सवारियां लेकर जा रही निजी बस जब कंडाघाट मार्ग पर साधुपुल के समीप पहुंची तो चालक ने अचानक बस से नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने जब बस गिरते देखी तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। स्थानीय लोग खुद भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में जुट गए। मौके से घायलों को निजी वाहनों में कंडाघाट अस्पताल पहुंचाया गया। इसमें 50 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, जबकि चालक की मौत कंडाघाट अस्पताल लाते समय हो गई। इसी तरह एक अन्य युवक की मौत आईजीएमसी में हुई। अन्य घायलों को कंडाघाट में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी भेजा गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः-सियासी विश्लेषण हिमाचलः दो नेताओं की गैर-मौजूदगी से 'आप' को दिख रहा मौका


पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान 28 वर्षीय बस चालक अनीश ठाकुर निवासी रूडा डाकघर तुंदन कंडाघाट, 50 वर्षीय लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता गांव सिरीनगर कंडाघाट और 30 वर्षीय कुनाल शर्मा पुत्र प्रेमचंद निवासी वाकनाघाट के रूप में हुई है। जबकि घायलों में रामा शंकर निवासी बिहार, संदीप निवासी थाणा बडोह, रीना निवासी ममलीग शामिल है। कंडाघाट एसडीएम डॉ. विकास सूद ने बताया कि वह खुद मौके पर पहुंचे थे। हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिवारों को दस-दस हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की फौरी राशि प्रदान की है। एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शवों को कब्जे में लिया गया है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।