Himachal Weather News : हिमाचल प्रदेश में बदले मौसम के तेवर, भारी बर्फबारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान यानी 20 जनवरी को राज्य के अधिक ऊंचाई व मध्य पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर हिमपात और वर्षा की संभावना जताई है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम (Himachal Weather Update) के तेवर बदल गए हैं। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीती रात से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। जिले के रिहायशी इलाकों में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। किन्नौर, पांगी, भरमौर और कुल्लू जिलों के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हल्की बर्फबारी हुई है। इससे तापमान में गिरावट आने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम (Himachal Weather Update) के तेवर बदल गए हैं। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीती रात से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। जिले के रिहायशी इलाकों में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। किन्नौर, पांगी, भरमौर और कुल्लू जिलों के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हल्की बर्फबारी हुई है। इससे तापमान में गिरावट आने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

यह भी पढ़ेंः-Earthquake In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 3.2 तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से कांपी धरती

अटल टनल रोहतांग फिर बंद

हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग यातायात के लिए फिर बंद हो गई है। अटल टनल के साउथ पोर्टल में लगभग तीन इंच बर्फबारी हुई। सोलंगनाला, धुंधी, पलचान समेत मनाली में भी हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह लाहौल घाटी में हुई भारी बर्फबारी के बाद से बंद अटल टनल रोहतांग मंगलवार को ही खुली थी। जिला प्रशासन ने आम पर्यटक वाहनों को भी अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में प्रवेश करने की अनुमति दी थी, लेकिन वीरवार को फिर से टनल बंद करने का फैसला ले लिया गया।

यह भी पढ़ेंः-Himachal News : हिमाचल में महिलाओं को मासिक 1,500 रुपये देने की तैयारी, जानें कब से मिलेंगे

नीचले क्षेत्रों में मौसम खुशगवार

उधर, राजधानी शिमला और आसपास के स्थानों में धूप खिलने से मौसम खुशगवार बना हुआ है। हालांकि मैदानी हिस्सों में घना कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के समतल क्षेत्रों में सुबह से घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग की दैनिक रिपोर्ट के मुताबिक पांच शहरों का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है। 

यह भी पढ़ेंः-सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू सुनते हैं आम लोगों की आवाजः राहुल गांधी

24 से भारी बर्फबारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान यानी 20 जनवरी को राज्य के अधिक ऊंचाई व मध्य पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर हिमपात और वर्षा की संभावना जताई है। 21 से 23 जनवरी तक मौसम खराब रहेगा। विभाग ने 24 से 26 जनवरी तक शिमला सहित राज्य के पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।