हिमाचल में विधानसभा चुनाव के दौरान ड्राई डे पर भी होती रही शराब की खरीद फरोख्‍त

राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टास्क फोर्स ने देसी शराब की 224, अंग्रेजी की 64 व बीयर की 13 बोतल बरामद की हैं। 92 लीटर कच्ची शराब भी नष्ट की है।
 | 
Breaking News

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शनिवार को संपन्न हो गई। सूबे में चुनाव के दिन ड्राई डे के दौरान भी शराब का आवंटन होता रहा। राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टास्क फोर्स ने देसी शराब की 224, अंग्रेजी की 64 व बीयर की 13 बोतल बरामद की हैं। 92 लीटर कच्ची शराब भी नष्ट की है। सिरमौर जिला में टीम ने एक परिसर से देसी शराब की 108 और अंग्रेजी की 42 बोतल कब्जे में लेकर आरोपित के खिलाफ नाहन थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। कच्ची शराब को टीम ने कुल्लू जिला में नष्ट किया।

 

यह भी पढ़ें ः शिमला : अब चार घंटे से कम समय में तय होगा ट्रेन में कालका से शिमला तक का सफर, रेलवे ने किया ट्रायल

आपको बता दें कि मतदान के लिए ड्राई डे के दृष्टिगत हिमाचल में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध था। लेकिन इसके बावजूद यह शराब की खरीद फरोख्‍त व आवंटन कर रहे थे। जिस पर पुलिस व आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने आचार संहिता के दौरान शराब के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी।

 

यह भी पढ़ें ः Himachal : शिमला में गरजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ओपीएस समेत सब वादे पूरा करेंगे


राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि ड्राई डे का पालन करने के लिए सभी समाहर्ता, क्षेत्र प्रभारी, प्रवर्तन प्रभारी एवं जिला नोडल अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए थे। आयुक्त ने कहा कि यदि कोई भी लाइसेंसी किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई कर उसका लाइसेंस रद कर दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।