HRTC की वर्कशॉप में भड़की आग; एक बस जलकर राख, लाखों का नुकसान

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम की वर्कशॉप में आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से एक पुरानी बस जलकर राख हो गई है।
 | 
 हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम की वर्कशॉप में आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से एक पुरानी बस जलकर राख हो गई है। घटना शिमला के ढली में की है। यहां मंगलवार रात करीब 9:30 बजे हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के शिमला ग्रामीण डिपो की वर्कशॉप में अचानक आग भड़क गई। आग लगने से वर्कशॉप में खड़ी परिवहन निगम की एक पुरानी बस जलकर राख हो गई।

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम की वर्कशॉप में आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से एक पुरानी बस जलकर राख हो गई है। घटना शिमला के ढली में की है। यहां मंगलवार रात करीब 9:30 बजे हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के शिमला ग्रामीण डिपो की वर्कशॉप में अचानक आग भड़क गई। आग लगने से वर्कशॉप में खड़ी परिवहन निगम की एक पुरानी बस जलकर राख हो गई। 

यह भी पढ़ेंः-Drug Alert: हिमाचल में बनी बीपी, सांस, दर्द और किडनी रोग की 14 दवाएं खाने योग्य नहीं


आग लगने की भनक लगते ही नाइट ड्यूटी पर तैनात चौकीदार ने तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और एचआरटीसी के उच्च अधिकारियों को दी। बताया जा रहा है कि जिस वक्त वर्कशॉप में आग लगी थी, उस वक्त वहां और बसें भी आ रही थी, लेकिन आग लगने के बाद आनन-फानन में कतार में लगी चार अन्य बसों को निगम के चालकों ने वहां से हटा दिया। इससे अन्य बसें आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।

यह भी पढ़ेंः-Ropeways In Himachal: हिमाचल में बनेंगे सात और रोपवे, निर्माण के लिए 3,232 करोड़ स्वीकृत


उधर, आग लगने की सूचना मिलते ही एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक शिमला लोकल विनोद शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक मुख्यालय देवा सिंह नेगी और अन्य अधिकारी वर्कशॉप पर पहुंच गए। प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि आग की चपेट में एक पुरानी बस जलकर राख हुई है, विभाग को कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है यह आकलन के बाद ही कहा जा सकेगा। 

यह भी पढ़ेंः-Ropeways In Chamba: भरमौर और पांगी में दो रोपवे, केंद्र से मिले 1738 करोड़ रुपये


उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि एचआरटीसी के वर्कशॉप में रखे बसों के पुराने टायरों में अनाचक आग भड़की जो तेजी से फैल गई। अग्निशमन के चार वाहनों ने मौके पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की सूचना मिलते ही नगर निगम शिमला के डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा भाजपा में जाने को तैयार, पढ़िए ये रिपोर्ट

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।