Breaking : हिमाचल में कोरोना प्रीकॉशन डोज अनिवार्य, स्वास्थ्य विभाग को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

हिमाचल प्रदेश में लोगों को प्रीकॉशन डोज यानी कोरोना का तीसरा टीका लगवाना अनिवार्य होगा। प्रधान सचिव ने  मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर दिए जरूरी निर्देश।
 | 
हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट हो गई है। कोरोना के संभावित बढ़ते मामलों से पूर्व ही स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। कोरोना के संभावित बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा ने वीरवार को सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महत्वपूर्ण बैठक की। हिमाचल प्रदेश में लोगों को प्रीकॉशन डोज यानी कोरोना का तीसरा टीका लगवाना अनिवार्य होगा। प्रधान सचिव ने लोगों को कोविड अनुरूपी व्यवहार अपनाने की अपील की।

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट हो गई है। कोरोना के संभावित बढ़ते मामलों से पूर्व ही स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। कोरोना के संभावित बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा ने वीरवार को सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महत्वपूर्ण बैठक की। 

 

यह भी पढ़ेंः-सीएम सुक्खू का कोरोना टेस्ट आज, रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही लौटेंगे शिमला

बैठक में प्रधान सचिव ने स्वास्थ्य विभाग की कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के बजाय अब RTPCR टेस्ट पर कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि एचआरटीसी के जरिए सैलानियों और स्थानीयों लोगों के कोरोना के सैंपल लिए जाएं।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में कोरोना को लेकर अलर्ट, प्रधान सचिव स्वास्थ्य ने बुलाई बैठक

उधर, हिमाचल प्रदेश में लोगों को कोरोना प्रीकॉशन डोज यानी कोरोना का तीसरा टीका लगवाना अनिवार्य होगा। प्रधान सचिव ने लोगों को कोविड अनुरूपी व्यवहार अपनाने की अपील की। सार्वजनिक स्थलों पर एक-दूसरे से दूरी बनाते हुए घूमने को कहा। उन्होंने अस्पतालों को ऑक्सीनजन बेड, वेंटिलेटर बेड और मैन पॉवर बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ेंः-Breaking News : केसीसी बैंक में भरे जाएंगे 790 पद, हिमाचल हाईकोर्ट से मिली अनुमति

 

अभी कोरोना को लेकर हालात नियंत्रण में

हिमाचल प्रदेश में अभी कोरोना को लेकर हालात नियंत्रण में हैं। हिमाचल में अभी कोरोना संक्रमण के 19 मामले एक्टिव हैं। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 3 नए केस सामने आए हैं। वहीं 4 मरीज ठीक भी हुए हैं। अब हिमाचल प्रदेश में कोरोना के नए केसों की स्वास्थ्य विभाग जिनोम टेस्टिंग हो सकती है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।