Himachal Assembly Election 2022 : 48 घंटे में शराब की 708 पेटियां की जब्त

29 और 30 अक्तूबर को कार्यबल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए शराब की 708 पेटियां जब्त करके दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।

 | 
शराब की दुकानों एवं मद्य निर्माण परिसरों का नियमित निरीक्षण करने एवं अवैध तथा कच्ची शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं। 29 और 30 अक्तूबर को कार्यबल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए शराब की 708 पेटियां जब्त करके दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।     राजस्व जिला बद्दी में कार्यबल ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए  हरिपुर कोटला मार्ग बरोटीवाला में अंग्रेजी शराब की 100 पेटी (फॉर सेल इन चंडीगढ़/पंजाब) को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है । आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। 

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को नोटों और शराब से प्रभावित न कर पाए इसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग और पुलिस के साथ ही अन्य एजेंसियां पूरी सतर्कता के साथ कार्य कर रही हैं। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विधानसभा चुनावों के अंतर्गत सभी जिला प्रभारियों, जोनल कलेक्टर्स, प्रवर्तन प्रभारियों को शराब की अवैध बिक्री के संबंध में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 


उन्होंने कहा कि शराब की दुकानों एवं मद्य निर्माण परिसरों का नियमित निरीक्षण करने एवं अवैध तथा कच्ची शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं। 29 और 30 अक्तूबर को कार्यबल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए शराब की 708 पेटियां जब्त करके दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Election 2022 : कांगड़ा के डमटाल में गाड़ी से पकड़ा 2 करोड़ रुपये का कैश


राजस्व जिला बद्दी में कार्यबल ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए  हरिपुर कोटला मार्ग बरोटीवाला में अंग्रेजी शराब की 100 पेटी (फॉर सेल इन चंडीगढ़/पंजाब) को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है । आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। 

यह भी पढ़ेंः-कौल सिंह का गढ़ रही है दरंग विधानसभा सीट, 80 के बाद BJP को मात्र दो बार मिली जीत


उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों के नोडल अधिकारियों के साथ रणनीति बनाकर अवैध शराब पर सख्त कार्रवाई की जा रही हैं । उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा शराब के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाते हुए प्रदेश में सीमावर्ती इलाकों से अवैध शराब की तस्करी को रोकने में सफलता प्राप्त की है और प्रदेश के विभिन्न भागों में कार्यबल ने 423 लीटर कच्ची शराब को नियमानुसार नष्ट किया है तथा 708 पेटियां कब्जे में लेकर कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल-vselection2022@mailhptax  या व्हाट्सएप नम्बर-9418611339 पर शिकायत की जा सकती है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।