दियोटसिद्ध Temple में बार बार दरकिनार किए जा रहे नियम

डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) के निर्देशों के बावजूद रविवार को बाबा बालक नाथ मंदिर (Baba Balak Nath Temple) तक पहुंच रही गाडियां, भक्तों को झेलनी पड़ रही परेशानी 
 | 
.

हमीरपुर।   उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध (Baba Balak Nath Temple Diotsidh) में बार बार नियम दरकिनार किए जा रहे हैं। वर्ष 2016 में हमीरपुर डीसी (Hamirpur DC) की नोटिफिकेशन अनुसार शनिवार को रविवार को कोई भी वाहन बैरियर नंबर दो के ऊपर मंदिर (Temple) मार्ग को नहीं जाएगा। लेकिन  निर्देशों के बावजूद रविवार को बाबा बालक नाथ मंदिर (Baba Balak Nath Temple)  तक गाडियां पहुंच रही हैं। जिससे मंदिर में आने वाले भक्तों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।


बताते चलें कि डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) ने निर्देश दिए थे कि  शनिवार को रविवार को कोई भी वाहन बैरियर नंबर दो के ऊपर मंदिर (Temple) मार्ग को नहीं जाएगा। इसके अलावा सोमवार से लेकर शुक्रवार को केवल छोटे वाहन ही मंदिर मार्ग को जाएंगे व बड़े वाहन मंदिर (Temple) मार्ग की तरफ  नहीं जाएंगे। इसके बावजूद रविवार को यहां पर सारे नियम दरकिनार किए गए। हालांकि श्रद्धालुओं के गाडियों को बैरियर नंबर एक व बैरियर नंबर दो पर रोका गया। लेकिन लोकल टैक्सी गाडियों पर ये आर्डर फॉलो नहीं करवाए गए व बेरोकटोक टैक्सियां मंदिर (Temple) मार्ग को जाती रही। इस कारण यहां पर आने वाले श्रद्धालु परेशान दिखे।.

श्रद्धालुओं ने कहा कि अगर लोकल टैक्सियों को मंदिर (Temple) मार्ग में भेजा जा रहा है, तो उनकी गाडियों को क्यों नहीं भेजा जा रहा। उन्होंने कहा कि चाहे श्रद्धालुओं की गाडियां हो चाहे, लोकल गाडियों को सभी पर बराबर रूल लागू होने चाहिए। श्रद्धालुओं ने कहा कि केवल डेढ़ किलोमीटर सफर का 200 रुपए किराया लेकर यह टैक्सी चालक बैरियर नंबर दो क्रॉस करवा रहे थे और उन्हें बेरोकटोक बैरियर क्रॉस करने की इजाजत दी जा रही थी।

.

श्रद्धालुओं ने कहा कि जो श्रद्धालु लोअर बाजार होते हुए पैदल होकर मंदिर (Temple) मार्ग को जा रहे हैं। वह तीन से चार घंटे लाइनों में लगकर दर्शन कर रहे हैं और जो श्रद्धालु टैक्सियों में ऊपर जा रहे हैं, वह जल्द से जल्द दूसरे लाइनों में जाकर मंदिर (Temple) को चले जा रहे हैं और दर्शन कर रहे हैं। इससे श्रद्धालु खासा परेशान हैं। वहीं दियोटसिद्ध बाजार कमेटी के प्रधान संजय कुमार (Sanjay Kumar) ने प्रशासन से रविवार को टैक्सियों को रोकने की मांग की है, ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े।


 
कब ठीक करवाई जाएगी पानी की टंकी 

बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध (Baba Balak Nath Temple Diotsidh)  में लोअर बाजार स्थित बैरियर नंबर एक पर बहुमंजिला पार्किंग स्थल के सामने बनाई गई पानी की टंकी पिछले लगातार 15 दिनों से खाली पड़ी हुई है। पिछले 15 दिनों से इस पानी की टंकी की पाइप में टूटी हुई है और कोई भी प्रशासन इसकी सुध नहीं ले रहा है। इस कारण पानी की टंकी पिछले लगातार 15 दिनों से खाली पड़ी हुई है। यहां पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः-   Hamirpur : करनेहड़ा फगोटी पेयजल योजना का कार्य दोबारा शुरू    


गौर रहे कि रविवार को भी बहुत सारे श्रद्धालु पैदल यात्रा करके शाहतलाई (Shahtalai) से बाबा बालक नाथ मंदिर (Baba Balak Nath Temple) के लिए पहुंचते हैं। रास्ते में जगह पानी की टंकी के पास पानी पीना चाहते हैं तो पानी की टंकी में पानी बिलकुल ही खत्म है। जिस कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जल्द से जल्द इस पानी की टंकी को ठीक करने की मांग की है।


उधर, मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर शशीपाल शर्मा (SDM Barsar Shashi Pal Sharma) ने बताया कि रविवार को मंदिर परिसर तक गाडी ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि पानी की टांकी खाली है इस बारे में जानकारी नहीं है व पाइप को ठीक करवाने के आदेश दिए जाएगें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।