हिमाचल: दो घरों में भड़की आग से नौ कमरे और तीन गोशालाएं राख

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के कल्पा खंड के सापनी गांव में रविवार सुबह दो घरों में अचानक आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई।
 | 
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के कल्पा खंड के सापनी गांव में रविवार सुबह दो घरों में अचानक आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना में किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है, परंतु दो परिवारों के मकानों सहित लाखों का सामान जल गया है। रविवार सुबह लगभग नौ बजे सापनी गांव के जितेंद्र के मकान में अचानक आग लग गई और यह आग फैलते-फैलते साथ लगते विनय सिंह व प्यारे लाल के मकान में भी फैल गई।

रिकांगपिओ। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के कल्पा खंड के सापनी गांव में रविवार सुबह दो घरों में अचानक आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना में किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है, परंतु दो परिवारों के मकानों सहित लाखों का सामान जल गया है। रविवार सुबह लगभग नौ बजे सापनी गांव के जितेंद्र के मकान में अचानक आग लग गई और यह आग फैलते-फैलते साथ लगते विनय सिंह व प्यारे लाल के मकान में भी फैल गई।

यह भी पढ़ेंः-30 सितंबर तक मिलेगा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ

ग्रामीणों को आग लगने की सूचना मिली तो अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीण एकत्रित होकर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। इसकी सूचना अग्निशमन विभाग रिकांगपिओ और जेएसडब्ल्यू कंपनी को दी, परंतु हवा चलने के कारण आग तेजी से फैलती गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन केंद्र रिकांगपिओ, जेएसडब्ल्यू और शोंगठोंग आर्मी से 136 ओएमसी आर्मी फायर स्टाफ से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम ठाकुर की बढ़ेगी सुरक्षा, डीजीपी को आदेश जारी, जानें क्या है पूरा मामला


आग से विनय का लकड़ी से बने दो मंजिला मकान के चार कमरे, तीन गोशालाएं और वहां रह रहे नेपाली मूल के एक व्यक्ति का सामान तथा जितेंद्र के चार मंजिला पक्के मकान की सबसे ऊपर वाली मंजिल के पांच कमरे और उसमें रखा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी व एसडीएम कल्पा व राजस मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 20 हजार व नेपाली मूल के व्यक्ति को 10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि दी गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।