समस्याएं दूर हुई या नहीं? शाहपुर में बिजली विभाग ने चार साल में खर्चे 7.50 करोड़

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि विद्युत विभाग के शाहपुर में 10 करोड़ 75 लाख के विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं।
 | 
शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले चार वर्षों के दौरान विद्युत विभाग 7 करोड़ 50 लाख की धनराशि विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च कर चुका है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज सोमवार को शाहपुर में 22 लाख से बनने वाले जेई कम रेस्ट रूम के शिलान्यास के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।

शाहपुर/धर्मशाला। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले चार वर्षों के दौरान विद्युत विभाग 7 करोड़ 50 लाख की धनराशि विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च कर चुका है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज सोमवार को शाहपुर में 22 लाख से बनने वाले जेई कम रेस्ट रूम के शिलान्यास के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।

यह भी पढ़ेंः-युवाओं के कौशल विकास पर हमीरपुर में 7 करोड़ रुपये खर्च

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त विद्युत विभाग द्वारा ही शाहपुर में 10 करोड़ 75 लाख के विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं, जिनके पूरा हो जाने पर लोगों को अच्छी और सुचारू विद्युत सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि रजोल में 4 करोड़ 50 लाख से 33/11 केवी सब स्टेशन का कार्य पूरा कर लिया गया है। विद्युत व्यवस्था में सुधार हेतु 90 लाख से 25 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-सिविल अस्पताल भवारना में ₹42.91 लाख से होगा सुविधाओं का विस्तार

मंत्री ने कहा कि 70 लाख व्यय करके 8000 मीटर नई एचटी लाइन बिछाई गई है। 15.55 किलोमीटर की 3 फेस तथा सिंगल फेस की नई लाइनें डाली गई हैं और इन पर 58 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना के अंतर्गत शाहपुर विद्युत मंडल के अंतर्गत 6 लाख व्यय करके 193 परिवारों को निःशुल्क बिजली के कनेक्शन लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा में बड़ा हादसा; कार के खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

सामाजिक न्याय मंत्री ने बताया कि 85 लाख से 8 किलोमीटर एचटी लाइन डाली जा रही है। 58 लाख से 13 किलोमीटर थ्री फेस तथा सिंगल फेस विद्युत लाइन डालने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को गर्मी के मौसम के मद्देनजर और अधिक सजग रहने को कहा ताकि लोगों को बिजली की सुविधा सुचारू रूप से मिलती रहे।

(हिमाचल की सभी खबरें एक क्लिक पर यहां पढ़ें)

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।