दो दर्जन Defaulters ने Society के 14.40 लाख रुपये नहीं चुकाए

Barsar उपमंडल की बड़ाग्रां कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर सर्विस Society  में आया सामने मामला
 | 
.

हमीरपुर ।  उपमंडल बड़सर के अंतर्गत आने वाली बड़ाग्रां कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर सर्विस सोसायटी बिझड़ी (Society Bijhari)  से ऋण को लेकर अब किस्तें न चुकाने का मामला सामने आया है। यहां करीब दो दर्जन ऋण धारकों ने सोसायटी (Society) की जमापूंजी पर कुंडली मार रखी है। सोसायटी की तरफ  से बार बार निर्देश जारी होने के बावजूद ये लोग लोन की किस्तें नहीं चुका रहे। लगभग 24 डिफाल्टरों (Defaulters) के पास सोसायटी के 14.40 लाख रुपये फंसे हुए हैं।


बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश (Hiamchal Pardesh) सहकारी सभाएं विभाग ने इस मामले को सुलझाने के लिए दो निरीक्षकों को नियुक्त किया है। यह दोनों निरीक्षक डिफाल्टरों  (Defaulters) और सोसायटी (Society) के बीच मध्यस्थता कर मामले को सुलझाएंगे। इसके लिए विभाग की तरफ  से सभी डिफाल्टरों (Defaulters) को नोटिस जारी किए गए हैं। बड़ाग्रां कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर सर्विस सोसायटी बिझड़ी (Society Bijhari)  से लगभग 24 लोगों ने 7,72,258 रुपये ऋण लिया था। ऋण की यह राशि अब ब्यास और अन्य शुल्कों के साथ 14,40,017 रुपये हो चुकी है। लेकिन कई ऋण धारक सोसायटी (Society) को कर्ज चुकाने में आनाकानी कर रहे हैं। जिसके चलते सहकारी सभाएं विभाग ने इन्हें नोटिस जारी किए हैं।

गौर रहे कि इससे पूर्व दी झन्यारी देवी कृषि सहकारी सभा में लाखों के ऋण मामले में भी डिफाल्टरों (Defaulters) को नोटिस जारी हुए हैं। जबकि दी बल्यूट सहकारी सभा में करोड़ों रुपये के गबन मामले में सचिव समेत कुछ अन्य लोगों की पुलिस में गिरफ्तारी के बाद भी अभी तक जांच ही चल रही है। यहां दर्जनों लोगों की जमापूंजी डूब चुकी है। सरकार की तरफ से इस सोसायटी (Society) में प्रशासक नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-   GS Bali के प्रयासों से हिमाचल बना था इलेक्ट्रिक बसें चलाने वाला पहला राज्य


उधर सहकारी सभाएं विभाग के निरीक्षक राजेश शर्मा (Rajesh Sharma)  ने बताया कि बड़ाग्रां कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर सर्विस सोसायटी बिझड़ी (Society Bijhari) के 24 डिफाल्टरों का मध्यस्थता से संबंधित मामला सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं हमीरपुर (Hamirpur) को भेजा है। करीब 14.40 लाख रुपये की रिकवरी होनी है। 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।