झिरालड़ी में 21 को आयोजित होने वाले जनमंच का लाभ उठाएं क्षेत्रवासी : DC Hamirpur

बड़सर (Barsar) विधानसभा  क्षेत्र की 5 ग्राम पंचायतों और नगर पंचायत भोटा (Bhota) के लोगों की समस्याओं का होगा समाधान,  भोटा और मोरसू में सुनीं जन समस्याएं, 19 को मोरसू सुल्तानी और पटेरा में होंगे प्री - जनमंच (Janmanch)

 | 
.

हमीरपुर ।  बड़सर (Barsar) विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी (GSSS Jhiralri) में 21 नवंबर को आयोजित किए जा रहे जनमंच (Janmanch) के लिए जिला प्रशासन और उपमंडल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। उपायुक्त  हमीरपुर (DC Hamirpur)  देबश्वेता बनिक ने बताया कि शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhradwaj) की अध्यक्षता में आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहडर, करेर, पाहलू, पटेरा, मोरसू सुल्तानी और नगर पंचायत भोटा के निवासियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।


  क्षेत्रवासियों से जनमंच (Janmanch) का लाभ उठाने की अपील करते हुए उपायुक्त (DC) ने बताया कि जनसमस्याओं के त्वरित समाधान के लिए इस क्षेत्र के लोगों से पहले ही शिकायतें आमंत्रित कर ली गई हैं तथा इन्हें संबंधित विभागों को प्रेषित किया जा रहा है। जनमंच के दिन विभागीय अधिकारी इन जनसमस्याओं के समाधान का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि संबंधित पंचायतों मेें प्री-जनमंच (Janmanch)  कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि अधिकांश जनसमस्याओं का समाधान लोगों के घरद्वार पर ही संभव हो सके।


  उपायुक्त हमीरपुर (DC Hamirpur) ने बताया कि 21 नवंबर को जनमंच (Janmanch) में जनसमस्याओं की सुनवाई के साथ-साथ लोगों के कई आवश्यक दस्तावेज, प्रमाण पत्र, लाइसेंस और विभागीय योजनाओं से संबंधित कार्ड भी मौके पर ही तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी और स्वास्थ्य व आयुर्वेद विभाग मेडिकल जांच शिविर लगाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-   Hamirpur जिला में 19 और 21 के Corona रोधी वैक्सीनेशन शेड्यूल में आंशिक संशोधन


भोटा और मोरसू में सुनीं जनसमस्याएं, 19 को मोरसू सुल्तानी और पटेरा में होंगे प्री-जनमंच  (Janmanch)


बड़सर (Barsar)  के एसडीएम शशि पाल शर्मा (SDM Shashi Pal Sharma) ने बताया कि वीरवार को नगर पंचायत भोटा और ग्राम पंचायत लोहडर में प्री-जनमंच (Janmanch) शिविर आयोजित किए गए। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने लोगों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। प्री-जनमंच (Janmanch)  के दौरान विभिन्न जनसमस्याओं एवं मांगों से संबंधित 16 आवेदन प्राप्त हुए। एसडीएम (SDM) ने बताया कि शुक्रवार को ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी और पटेरा में भी प्री-जनमंच (Janmanch) के दौरान जनसमस्याओं की सुनवाई की जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।