खाद्य सुरक्षा विभाग ने Barsar में दी दबिश, 29 सैंपल भरे

तेल, जूस, पानी, चटनी, खोया और पनीर गुणवत्ता पर उतरे खरे, रंग बिरंगी और मिलावटी खाद्य सामग्री न खरीदें लोग
 | 
.

हमीरपुर ।   खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Security Department) ने उपमंडल बड़सर (Barsar) में दबिश देकर खाद्य पदार्थों के 29 सैंपल भरे हैं। इन सैंपलों की मौके पर ही जांच की गई। हालांकि विभाग  (Department) की जांच में ये सभी सैंपल सही पाए गए हैं, लेकिन उपभोक्ताओं की सेहत के मद्देनजर विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है। विभाग की मोबाइल वैन में लोग मौके पर ही खाद्य और पेय पदार्थों के सैंपलों की जांच करवा सकते हैं।


खाद्य सुरक्षा अधिकारी मधु बाला (Madhu Bala) की अगुवाई में एक टीम ने बड़सर (Barsar) और मैहरे (Mehre) बजार में तेल, जूस, पानी, चटनी, खोया और पनीर के सैंपल भरे। मौके पर ही इन सैंपलों की गुणवत्ता की जांच की गई। खास बात यह रही कि मैहरे और बड़सर से लिए गए सभी 29 नमूनों की रिपोर्ट सही आई। विभाग (Department) के अधिकारियों के मुताबिक लोगों की सेहत से कोई खिलवाड़ न हो तथा दुकानदारों पर गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थ बेचने का दबाव बना रहे , इसलिए विभाग समय-समय पर खाद्य सामग्री की जांच करता रहता है। विभाग (Department) की टीम में एफएसओ मधु बाला (FSO Madhu Bala), फूड एनालिस्ट अक्षय कुमार और लैब अटेंडेंट चंदन कुमार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-   उपलब्धि: Himachal की बेटी शिल्पा सुरोच को आउटस्टेंडिंग अचीवर अवार्ड

एफएसओ मधु बाला (FSO Madhu Bala) ने बताया कि लोग भी अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा अपनी सेहत से खिलवाड़ न होने दें। लोगों को चाहिए कि वे बाजार में बिकने वाली रंग-बिरंगी मिठाइयों को खरीदने से बचें तथा अगर उन्हें कहीं लगता है यहां मिलावट युक्त खाद्य सामग्री बेची जा रही है तो तुरंत विभाग को सूचित करें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।