त्योहारी सीजन में COWID नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने देबश्वेता बनिक ने त्योहारों के सीजन को देखते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को कोरोना (Corona)  संबंधी नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 | 
.

हमीरपुर ।  उपायुक्त  हमीरपुर (DC Hamirpur)  देबश्वेता बनिक ने त्योहारों के सीजन को देखते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को कोरोना (Corona)  संबंधी नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को पुलिस, प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त (DC) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में कई त्योहारों के मद्देनजर जिला के सभी बाजारों, सार्वजनिक स्थलों तथा बसों-टैक्सियों में लोगों की भीड़ के कारण संक्रमण की आशंका बढ़ सकती है। इसलिए सभी एसडीएम, पुलिस अधिकारी, बीडीओ और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना (Corona) संबंधी सभी नियमों को सख्ती से लागू करवाएं।


  उपायुक्त (DC) ने कहा कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाना चाहिए और लोगों को मास्क (MASAK) के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति विशेष रूप से जागरुक किया जाना चाहिए। सभी एसडीएम और तहसीलदार शिक्षण संस्थानों का भी निरीक्षण करें तथा विद्यार्थियों को जागरुक करें। बसों और टैक्सियों में भी कोरोना संबंधी नियमों को सख्ती से लागू करवाएं।


   जिला में सैंपलिंग-टेस्टिंग बढ़ाने पर विशेष जोर देते हुए उपायुक्त (DC)  ने कहा कि संक्रमित लोगों के प्राथमिक संपर्क में आए सभी लोगों की तुरंत पहचान की जानी चाहिए और निर्धारित अवधि के बाद इन सभी लोगों के टेस्ट (TEST) होने चाहिए। संपर्क में आए इन लोगों को टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही घरों से बाहर निकलने दें।

यह भी पढ़ेंः-   हमीरपुर जिला में भीड़भाड़ वाले मुख्य बाजारों में पटाखे बेचने पर प्रतिबंध 


   वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए उपायुक्त (DC) ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को 25 नवंबर तक कोरोना रोधी वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के लिए तेजी से कार्य करें तथा इस अभियान की रोजाना समीक्षा करें। उपायुक्त ने हर स्वास्थ्य खंड में दो-दो मोबाइल टीमें बनाने के भी निर्देश दिए। टीकाकरण केंद्र तक आनेे में असमर्थ लोगों को टीके लगाने के लिए ये टीमें गांव-गांव तक जा सकती हैं।


 बैठक में एसपी डॉ. आकृति शर्मा, एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल चौहान, एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा, एसडीएम भोरंज राकेश शर्मा, सहायक आयुक्त रमन घरसंगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।