चकमोह (Chakmoh) पंचायत में बिजली वोल्टेज (Voltes) के बढऩे से जले लाखों के बिजली उपकरण

मुख्य मंत्री हेल्पलाइन (CM Helpline) पर की शिकायत, मौसम साफ़  फिर भी नुकसान से लोग हुए परेशान   
 | 
.
बड़सर।   उपमंडल बड़सर के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चकमोह (Chakmoh) में अचानक बिजली वोल्टेज (Voltes)  के बढऩे से कई घरों के बिजली से चलने वाले उपकरण जल गए हैं। अचानक हुए इस नुक़सान से चकमोह (Chakmoh) गांव के लगभग दो दर्जन से ज़्यादा लोग परेशान हुए हैं।


जानकारी के अनुसार चकमोह पंचायत (Chakmoh Panchayat) में मध्य रात्रि के समय अचानक से बिजली वोल्टेज (Voltes) के बढऩे से गाँव के कई लोगों के विद्युत उपकरण जल गए हैं। लोगों ने कहा कि उस समय न तो मौसम खऱाब था और न ही बारिश हो रही थी। अचानक घटी इस घटना में कई घरों के फरीज़, टीवी, वाशिंग मशीन, गीजऱ, बल्ब व सीसीटीवी कैमरे जलकर खराब हो चुके हैं। लगभग दो दर्जन से भी ज़्यादा लोगों को आर्थिक नुक़सान उठाना पड़ा है।

चकमोह (Chakmoh) गाँव के लोगों में तिलक राज शर्मा, नवीन कुमार, दिनेश कुमार, रत्न चंद, जगरूप, नीलम देवी, कमला देवी, सपना देवी, सुनीता देवी, कमलेश कुमारी, राजकुमार, शम्भू, मनोज कुमार, राजेश कुमार व सुरेश कुमार सहित अन्यों ने कहा कि सारे उपकरण वोल्टेज (Voltes) में हुए अचानक उतार चढ़ाव के कारण  खऱाब हुए हैं। पीडि़त लोगों नें संबंधित विभाग के साथ साथ मुख्य मंत्री हेल्पलाइन (CM Helpline) नम्बर पर भी शिकायत की है।  लोगों ने कहा कि उनके नुक़सान की भरपाई की जाए।

यह भी पढ़ेंः-   चकमोह (Chakmoh) की अनन्या शर्मा (Ananya Sharma) ने लॉन्ग जंप में झटका गोल्ड मेडल (Gold Medal)


 उधर विद्युत वोर्ड बड़सर अधिशाशी अभियंता वतन सिंह मेहला ने बताया कि अचानक किसी पेड़ की टहनी के टूटने के कारण न्यूट्रल वायर टूट गई, जिससे वोल्टेज (Voltes) बढ़ गई होगी। जिसके कारण नुक़सान हो सकता है। विभाग का हमेशा प्रयास रहता है कि ऐसी घटना न हो जिससे लोगों का नुक़सान हो।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।