नादौन में 26 करोड़ रुपये से बनेगा रिवर रॉफ्टिंग परिसर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के पनसाई मैदान में 287 करोड़ रुपये की 46 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। 
 | 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के पनसाई मैदान में 287 करोड़ रुपये की 46 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए।  इस अवसर पर विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए जय राम ठाकुर ने गलोड़ में राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने, नादौन में जलशक्ति मंडल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनेटा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, नादौन में फायर स्टेशन खोलने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन और जलारी में विज्ञान प्रयोगशाला निर्मित करने की घोषणा की।

हमीरपुर। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शनिवार को हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के पनसाई मैदान में 287 करोड़ रुपये की 46 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए।  इस अवसर पर विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने गलोड़ में राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने, नादौन में जलशक्ति मंडल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनेटा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, नादौन में फायर स्टेशन खोलने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन और जलाड़ी में विज्ञान प्रयोगशाला निर्मित करने की घोषणा की।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा-होली मार्ग पर खड़ामुख के पास गिरी कार, मौके पर पहुंची पुलिस

इसके अवाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चोड़ तथा बटरान में विज्ञान कक्षाएं शुरू करने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अप्पर हरेटा में वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करने तथा राजकीय उच्च विद्यालय पनसाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने नादौन में रिवर रॉफ्टिंग परिसर के निर्माण के लिए 26 करोड़ रुपये, पनसाई में मेला मैदान विकसित करने के लिए 10 लाख रुपये, बैलाबरमोटी तथा मझौली में पटवार सर्कल खोलने, नादौन विधानसभा क्षेत्र में दो स्वास्थ्य उप-केंद्र खोलने तथा दो अस्थाई पुलिस पोस्ट को स्थाई पुलिस पोस्ट में परिवर्तित करने की भी घोषणा की। 

यह भी पढ़ेंः-हर हिमाचली के जीवन में खुशहाली के लिए काम कर रही सरकारः महेंद्र ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान राज्य के हर क्षेत्र समग्र व सन्तुलित विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल कोरोना महामारी के दौरान प्रभावित हुआ लेकिन सरकार ने लोगों के बहुमूल्य जीवन बचाने के साथ प्रदेश का निर्बाध विकास सुनिश्चित किया। पिछली सरकार ने प्रदेश में स्वास्थ्य अधोसंरचना का विकास नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीन वर्ष पूर्व केवल 50 वेंटिलेटर थे परन्तु आज प्रदेश में 1000 से अधिक वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में BJP को झटका, इस बड़े नेता ने थामा AAP का झाड़ू

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान रिकॉर्ड संख्या में पूलोें का निर्माण किया गया और गांवों को सड़क सेवा से जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के साथ-साथ देश में अपना आधार खोया है और कांग्रेस के नेता राज्य में सत्ता में आने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रतिमाह 125 यूनिट तक बिजली फ्री, HRTC बसों में महिला यात्रियों को 50% की छूट और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कोई बिल नहीं लिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।