हमीरपुर जिला में 136 लोग निकले Corona पॉजीटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री (CMO Dr. R.K. Agnihotri)  ने बताया कि जिला में रैपिड एंटीजन (Rapid Antigen)  टैस्ट के लिए कुल 610 सैंपल लिए गए,  जिनमें से 67 पॉजीटिव (Positive)  निकले  और आरटी- पीसीआर (RT-PCR) टैस्ट में 69 लोगों की पुष्टि हुई है।  
 | 
.

हमीरपुर । जिला  हमीरपुर में वीरवार को 136 लोग कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive)  पाए गए हैं। इनमें रैपिड एंटीजन (Rapid Antigen)  टैस्ट में 67 और आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टैस्ट में 69 लोगों की पुष्टि हुई है।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री  (CMO Dr. R.K. Agnihotri)  ने बताया कि वीरवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट (Rapid Antigen)  के लिए कुल 610 सैंपल लिए गए, जिनमें से 67 पॉजीटिव  (Positive)  निकले।

उन्होंने बताया कि आरटी- पीसीआर  (RT-PCR) टैस्ट हेतु 11 जनवरी को लिए गए सैंपल अंडर प्रौसेस थे और इनकी रिपोर्ट भी वीरवार को प्राप्त हुई। इनमें 69 सैंपल पॉजीटिव  (Positive)  पाए गए हैं।
   मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए विशेष ऐहतियात बरतें। मास्क (Mask) का प्रयोग करें, हाथों की स्वच्छता का ध्यान रखें तथा कहीं पर भी भीड़ इकट्ठी न करें। 

यह भी पढ़ेंः-   प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय : साढ़े आठ लाख विद्यार्थियों को फरवरी में मिलेगी Smart वर्दी 

डॉ. आरके अग्रिहोत्री  (Dr. R.K. Agnihotri) ने कहा कि खांसी-जुकाम और बुखार के लक्षण आने पर अपने आपको परिवार से अलग कर लें तथा अपना कोरोना टैस्ट अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है तो वह अपने प्राथमिक संपर्क में आए अन्य सभी लोगों को भी टैस्ट करवाने के लिए प्रेरित करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी  (CMO) ने कहा कि कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। अगर सभी लोग सावधानी बरतेंगे और जिम्मेदार नागरिक के रूप में सहयोग करेंगे तो कोरोना (Corona)  संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।