कोरोना संक्रमण : HRTC ने दिल्ली समेत सात रूटों पर बंद की बसें

कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और नए दिशा-निर्देशों के बीच एचआरटीसी (HRTC) डिपो हमीरपुर (Hamirpur) ने हमीरपुर, अवाहदेवी, दिल्ली के लिए चलने वाली बस समेत सात रूटों को बंद कर दिया है।
 | 
.

हमीरपुर। कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और नए दिशा-निर्देशों के बीच एचआरटीसी डिपो हमीरपुर (HRTC Depot Hamirpur) ने हमीरपुर, अवाहदेवी, दिल्ली के लिए चलने वाली बस समेत सात रूटों को बंद कर दिया है। तीसरी लहर के दौरान कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ने के बाद इन रूटों पर निगम को सवारियां नहीं मिल रही थीं। इसके बाद निगम ने इन रूटों को फिलहाल बंद कर दिया है।

इन रूटों में छह लोकल और एक अवाहदेवी, दिल्ली जाने वाली अंतरराज्यीय बस है। हमीरपुर अवाहदेवी दिल्ली जाने वाली इस बस में औसतन दस रुपये कमाई हो रही थी। जबकि, उचित कमाई के लिए करीब 35 रुपये औसतन कमाई जरूरी होती है।  इसलिए निगम ने घाटे के चलते इस रूट को बंद कर दिया है। 



वहीं, कोरोना (Corona) की नई बंदिशें लगने के बाद शिक्षण संस्थान फिलहाल बंद हैं तो निगम ने नेरी कॉलेज के दो रूट, कंजयाण कॉलेज का एक रूट, दड़ूही का एक रूट, खग्गल का एक रूट और उखली तड़ौन रूट को सवारियां न मिलने के कारण बंद कर दिया है। इसके अलावा निगम ने दिल्ली समेत अन्य कई लोकल रूटों को भी बंद करने की तैयारी की है। निगम के कुल 186 में से 168 रूट चल रहे थे। जिनमें से सात बंद होने के बाद अब 161 रूट ही रह गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-   Hamirpur : अगले सप्ताह शुरू होगा तीसरा ऑक्सीजन प्लांट 



डीडीएम विवेक लखनपाल (DDM Vivek Lakhanpal)  का कहना है कि अवाहदेवी दिल्ली समेत सात रूटों पर सवारियां न मिलने के कारण बसें बंद कर दी हैं। अन्य रूटों पर भी कुछ बसें बंद करने की तैयारी है। कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और नई बंदिशों के कारण कई रूटों पर सवारियां नहीं मिल रही हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।