सुंडला में 3 अप्रैल को होगा जनमंच, स्वास्थ्य मंत्री टटोलेंगे डलहौजी की नब्ज

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत सुंडला में होने वाले 25वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
 | 
हिमाचल प्रदेश में 3 अप्रैल को जनमंच कार्यक्रम होंगे। इसके तहत हिमाचल सरकार के मंत्री जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानेंगे और समाधान करेंगे। इसी बीच जिला चम्बा के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के सुंडला में भी जनमंच कार्यक्रम होगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत सुंडला में होने वाले 25वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। विभागीय प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

चम्बा। हिमाचल प्रदेश में 3 अप्रैल को जनमंच कार्यक्रम होंगे। इसके तहत हिमाचल सरकार के मंत्री जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानेंगे और समाधान करेंगे। इसी बीच जिला चम्बा के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के सुंडला में भी जनमंच कार्यक्रम होगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत सुंडला में होने वाले 25वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। विभागीय प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा-जोत मार्ग पर फिर गिरी कार; एक की मौत, एक जख्मी

प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के प्रवास कार्यक्रम के अनुसार वे 2 अप्रैल शाम को डलहौजी पहुंचेंगे। उनका रात्रि ठहराव भी डलहौजी में रहेगा। 3 अप्रैल को ग्राम पंचायत सुंडला में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे और सांय कांगड़ा के लिए रवाना होगें। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की शिकायतों को समयबद्ध हल करना, सरकारी कार्यक्रमों और योजनाओं की जानकारी आम जनता को मुहैया करवाना है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल के 1.80 लाख कर्मचारियों को आज मिलेगा नए वेतनमान का लाभ

इसके साथ ही जनमंच के माध्यम से जनता की शिकायतों व मांगों का निपटारा घर-द्वार पर करना, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अतंर्गत सेवा वितरण की जांच तथा ई-समाधान के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय अवधि के भीतर निपटारा करना है। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों को हिमाचली प्रमाण पत्र, SC, ST, OBC, आय प्रमाण पत्र, राजस्व रिकार्ड जारी करने के अतिरिक्त विधवा, वृद्धावस्था पैंशन, आवास निर्माण व मुरम्मत, कानूनी सहायता, स्वतन्त्रता सैनानी, सैनिक पैंशन, महिला युवक मण्डल पंजीकरण, बीपीएल ऋण सुविधा, भूमि विकास व भूसंक्षरण कार्य, भू-इन्तकाल, सत्यापन, जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण, राशन कार्ड, लघु कार्यों की स्वीकृति, पूर्व तथा मौके पर प्राप्त आवेदनों का निदान किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।