Hamirpur : स्वास्थ्य अनुबंध समिति कर्मचारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. आशीष ढलारिया की अगुवाई में  भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जंबाल को ज्ञापन सौंपा । 
 | 
भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जंबाल को ज्ञापन सौंपा ।

हमीरपुर ।   स्वास्थ्य अनुबंध समिति ( एन एच एम ) कर्मचारी संघ हमीरपुर की जिला कार्यकारिणी ने संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. आशीष ढलारिया की अगुवाई में राज्य स्वास्थ्य समिति  अनुबंध कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाई कमेटी के सर्व शिक्षा अभियान की तर्ज पर नियमितीकरण के फैसले के निर्णय को प्रदेश सरकार द्वारा जल्द से जल्द क्रियान्वयन के बारे में  भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जंबाल को ज्ञापन सौंपा । 

संघ के जिला प्रैस सचिव  राज महाजन ने  प्रैस को लिखित जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश के एन.एच.एम कर्मचारियों के नियमितीकरण बारे 8 फरवरी 2022 को  पांच सदस्यीय कमेटी का  गठन किया गया था। जिसके अध्यक्ष मिशन निदेशक हेमराज बैरवा को बनाया गया है और उस पांच सदस्यीय कमेटी द्वारा 19 मई को अपनी तीसरी  व अंतिम बैठक में तय किया गया ।
एक ड्राफ्ट भी सर्व शिक्षा अभियान की तर्ज पर तैयार किया गया है कि एन. एच. एम कर्मचारियों को हिमाचल प्रदेश के अपने सर्व श्रेष्ठ मॉडल सर्व शिक्षा अभियान के कर्मचारियों की तर्ज पर ही नियमितीकरण किया जाए। क्योंकि राज्य शिक्षा समिति व राज्य स्वास्थ्य समिति ये दोनों ही समितियां एक जैसे नियमों के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में कार्य करती हैं व  हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य शिक्षा समिति  के कर्मचारियों को नियमितीकरण का तोहफा दे चुकी है। 
अब राज्य स्वास्थ्य समिति एन. एच. एम  के कर्मचारियों को भी इसी तर्ज पर कमेटी द्वारा नियमितीकरण का निर्णय ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके एक  ड्राफ्ट को अंतिम रूप देकर सरकार के विचार हेतु भेजा जा रहा है ताकि हिमाचल प्रदेश सरकार उसके ऊपर अंतिम मुहर लगाकर उसका क्रियान्वयन कर सके ।
उन्होंने  बताया कि इस बारे में प्रदेश भाजपा महासचिव के माध्यम से ज्ञापन सौंप कर सरकार से  आग्रह किया गया है कि वे भी मिशन निदेशक की अध्यक्षता वाली कमेटी के निर्णय के बारे उनकी नियमितीकरण की  मांग को अपने स्तर पर सरकार को अपने सहमती पत्र के माध्यम से समर्थन के रूप में सरकार को भेजें । ताकि अगली कैबिनेट मीटिंग में इस ड्राफ्ट को पारित किया जा  सके ।
एन.एच.एम् कर्मचारी जो पिछले 20 –22 वर्षों से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विभिन्न पदों पर सेवाएँ देते आ रहे हैं, को जल्द से जल्द इसका लाभ प्राप्त कर सके । राज महाजन ने कहा कि उनकी आर्थिक व परिवारिक स्थिति को मध्य नजर रखते हुए  प्रदेश सरकार को अति शीघ्र इस मामले को अमलीजामा पहनाना चाहिये। इस मौके पर मधु, शम्मी, विशाल , नेहा, सलोचना, मुकेश, मंजीत, मनु सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।