साक्षात्कार में नहीं पहुंचे पात्र अभ्यर्थी : पूर्व सैनिकों के कोटे से नहीं मिल रहे हैं शास्त्री, एलटी और जेबीटी

पूर्व सैनिकों के कोटे से जेबीटी के 215, शास्त्री के 196 और भाषा अध्यापकों के 92 पदों के लिए दो मार्च से 14 मार्च तक साक्षात्कार हुए। इनमें पात्र अभ्यर्थी ही नहीं पहुंचे। 
 | 
पूर्व सैनिकों के कोटे से जेबीटी

हमीरपुर । पूर्व सैनिकों के कोटे से भरे जाने वाले शास्त्री, भाषा अध्यापकों और जेबीटी के पदों के लिए प्रदेश में पात्र पूर्व सैनिक नहीं मिल रहे हैं। मार्च माह में सैनिक कल्याण विभाग के रोजगार सेल में इन वर्गों के पदों के साक्षात्कार में पात्र अभ्यर्थी नहीं पहुंच पाए हैं।



भाषा अध्यापक के पदों के लिए तो महज एक ही अभ्यर्थी पहुंचा, जबकि जेबीटी और शास्त्री के पदों के लिए भी नाममात्र के ही अभ्यर्थी साक्षात्कार में पहुंचे। बता दें कि पूर्व सैनिकों के कोटे से जेबीटी के 215, शास्त्री के 196 और भाषा अध्यापकों के 92 पदों के लिए दो मार्च से 14 मार्च तक साक्षात्कार हुए। इनमें पात्र अभ्यर्थी ही नहीं पहुंचे। 


    
सैनिक कल्याण विभाग के रोजगार सेल में तीन चरणों में करीब 1500 पदों के लिए साक्षात्कार करवाए जा रहे हैं। पहले चरण में शास्त्री, एलटी, जेबीटी, टीजीटी और पीजीटी आदि पदों के लिए साक्षात्कार करवाए जा रहे हैं। इनमें से शास्त्री, टीजीटी, जेबीटी व एलटी के साक्षात्कार पूर्ण हो चुके हैं, जबकि पीजीटी के साक्षात्कार चल रहे हैं।



इस दौरान शास्त्री, जेबीटी, एलटी के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थी नहीं मिल पाने से इस वर्ग के कोटे से भरे जाने वाले पद खाली रह गए हैं। सैनिक कल्याण विभाग के रोजगार सेल के एसआरयू रविंद्र ठाकुर ने कहा कि शास्त्री, एलटी और जेबीटी के पदों के लिए अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए बहुत कम पहुंचे। 

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।