Jammu-Kashmir: श्रीनगर पुलिस ने लश्कर आतंकी समेत दो को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी सलीम पर्रे को एक विदेशी आतंकवादी के साथ मार गिराया। आईजीपी कश्मीर ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है।
 | 
terrorism militent

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-kashmir Police) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी सलीम पर्रे को एक विदेशी आतंकवादी के साथ मार गिराया। आईजीपी कश्मीर ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया था। इस घटना की जानकारी देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर दोनों सेनाओं के बीच चल रहे संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया।

मेजर जनरल अभिजीत एस पेंढारकर, जीओसी 28 डिवीजन ने कुपवाड़ा में पत्रकारों से हुई चर्चा में कहा, 'नियंत्रण रेखा के पार दोनों सेनाओं के बीच चल रहे युद्धविराम समझौते के उल्लंघन हुआ है। एक जनवरी को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की गई।  वहां तैनात सैनिकों ने त्वरित कार्रवाई में उस आतंकवादी को मार गिराया, जिसे बाद में एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में पहचाना गया।'  उन्होंने कहा, 'यह स्पष्ट रूप से स्थापित करता है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित करना जारी रखता है। पाकिस्तानी सेना को संदेश भेजकर मारे गए व्यक्ति का शव वापस लेने के लिए कहा गया है।'


अधिकारी के अनुसार, बैट को नियमित पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकवादियों का मिश्रण कहा जाता है, जो सीमा पर भारतीय सेना पर हमलों के लिए जाने जाते हैं। पाकिस्तान ने हमेशा इन आरोपों का खंडन किया है। मारे गए व्यक्ति के सामान की तलाशी में पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र और टीकाकरण प्रमाण पत्र (पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा विनियमन और समन्वय सरकार मंत्रालय द्वारा जारी) से पता चला कि उसकी पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई है। सामान में सेना की वर्दी में शब्बीर के नाम का टैब पहने घुसपैठिए की एक तस्वीर भी शामिल है।'

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।