Himachal Congress: कांग्रेस में सुलगी रही गुटबाजी की चिंगारी, पड़ न जाए भारी

कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है। कई हलकों में बगावत की चिंगारी सुलगने लगी है। टिकट के चाहवानों की फौज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध दुष्प्रचार पर उतर गई है।  

 | 
कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है। टिकट के दावेदारों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है। कई हलकों में बगावत की चिंगारी सुलगने लगी है। टिकट के चाहवानों की फौज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध दुष्प्रचार पर उतर गई है। इससे कई जगह टकराव की स्थिति बनने लगी है। 

हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने तय हैं। इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग सक्रिय हो गए हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट में चुनावी झलक भी देखने को मिल रही है। इसी बीच टिकट की चाह रखने वाले भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं। कई ऐसे नाम उभरकर सामने आ रहे हैं, जो टिकट पाने की चाह में हैं।

 

विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। इसी बीच मंडी जिला में कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है। टिकट के दावेदारों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है। कई हलकों में बगावत की चिंगारी सुलगने लगी है। टिकट के चाहवानों की फौज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध दुष्प्रचार पर उतर गई है। इससे कई जगह टकराव की स्थिति बनने लगी है। 

मंडी जिला के बल्ह विधानसभा के भड़याल में पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित बैठक में इसका ट्रेलर देखने को मिला। पूर्व मंत्री एवं मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी के तीखे तेवर लोगों में चर्चा का विषय बने हैं। प्रकाश चौधरी प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर व अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में टिकटार्थियों पर खूब बरसे। प्रकाश चौधरी के तेवर देख वरिष्ठ नेता भी चुप हो गए। 

सोशल मीडिया पर पूर्व मंत्री एवं मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में प्रकाश चौधरी अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सरेआम चेतावनी देते हुए दिखाई और सुनाई दे रहे हैं। प्रकाश चौधरी ने कहा कि वर्ष 1998 में जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी से बाहर होकर चुनाव लड़ा था तो बल्ह से कांग्रेस के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी।


उस वक्त उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की पार्टी हिमाचल विकास कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता था। चौधरी कह रहे हैं कि उनके साथ बल्ह का जनाधार है और इस बार भी टिकट के चाहवान क्षेत्र में तरह-तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि टिकट देना पार्टी हाईकमान का ही विशेषाधिकार है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।