हिमाचल उपचुनावः आमने-सामने होंगे कारगिल युद्ध के रीयल और रील लाइफ के हीरो

हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्म 'एलओसी कारगिल' में ब्रिग्रेडियर खुशाल ठाकुर का किरदार निभाने वाले अभिनेता राज बब्बर कांग्रेस के प्रचारक के रूप में फील्ड में उतरेंगे।

 | 
हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्म 'एलओसी कारगिल' में ब्रिग्रेडियर खुशाल ठाकुर का किरदार निभाने वाले अभिनेता राज बब्बर कांग्रेस के प्रचारक के रूप में फील्ड में उतरेंगे।

हिमाचल में उपचुनाव के लिए प्रचार और भी दिलचस्प होने वाला है। दरअसल यहां चुनाव प्रचार के दौरान रीयल और रील किरदार चुनावी अखाड़े में आमने-सामने होंगे। बात मंडी संसदीय सीट की हो रही है। हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट उपचुनाव में कांग्रेस हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्म 'एलओसी कारगिल' में ब्रिग्रेडियर खुशाल ठाकुर (भाजपा प्रत्याशी) का किरदार निभाने वाले अभिनेता राज बब्बर को स्टार प्रचारक के रूप में फील्ड में उतारेगी। 

चुनाव प्रचार में यह पहली मर्तबा होगी जब रीयल हीरो का रील में किरदार निभाने वाला अभिनेता उसी के सामने उसके खिलाफ खड़े प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करेगा। एक तरफ भाजपा प्रत्याशी के रूप में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर मोरचा संभालेंगे तो दूसरी ओर कांग्रेस के स्टार प्रचारक के रूप में अभिनेता और सांसद राज बब्बर जुबानी हमला बोलेंगे। दिलचस्प यह होगा कि चुनावी अखाड़े में कांग्रेस के स्टार प्रचारक के रूप में बब्बर किस तरह ब्रिगेडियर के सामने हुंकार भरेंगे।

कारगिल युद्ध में 18 ग्रेनेडियर के कमान अधिकारी के रूप में रीयल लाइफ हीरो बिग्रेडियर खुशाल ठाकुर ने ही सामरिक महत्व की टाइगर हिल और तोलोलिंग की चोटियों से पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ा था और टाइगर हिल और तोलोलिंग पर कब्जा किया। इस असाधारण पराक्रम के लिए ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया गया था। कारगिल युद्ध में 16 ग्रेनेडियर की यूनिट ने रिकॉर्ड 52 वीरता पुरस्कार प्राप्त किए थे। 


2003 में रिलीज हुई फिल्म 'एलओसी कारगिल' में कुल 32 अभिनेताओं ने अहम रोल निभाया था। इसमें सैफ अली खान, संजय दत्त, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, नागार्जुन, मनोज वाजपेयी, संजय कपूर, अभिषेक बच्चन, राज बब्बर आदि शामिल थे। अभिनेत्रियों में करीना कपूर, रानी मुखर्जी, ईशा देओल आदि मुख्य भूमिकाओं में थीं। लेह की ऊंचाई में शूट की जा रही फिल्म एलओसी कारगिल में 1000 सेना के जवान भी शामिल हुए थे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।