बजट सत्र से पहले हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन मुद्दों का समाधान संभव

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से पहले आज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बजट सत्र से पहले कई अहम मुद्दों को मंजूरी दी जा सकती है।
 | 
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Himachal Budget Session 2024) से पहले आज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बजट सत्र से पहले कई अहम मुद्दों को मंजूरी दी जा सकती है। वहीं, कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान पर भी फैसला लिया जा सकता है। शुक्रवार को दोपहर 12 बजे सचिवालय के शिखर सम्मेलन कक्ष में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में एसएमसी व कंप्यूटर शिक्षकों की समस्या का समाधान होने की संभावना है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Himachal Budget Session 2024) से पहले आज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बजट सत्र से पहले कई अहम मुद्दों को मंजूरी दी जा सकती है। वहीं, कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान पर भी फैसला लिया जा सकता है। शुक्रवार को दोपहर 12 बजे सचिवालय के शिखर सम्मेलन कक्ष में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में एसएमसी व कंप्यूटर शिक्षकों की समस्या का समाधान होने की संभावना है।

 


बजट सत्र से पहले हो रही मंत्रिमंडल की इस अहम बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त मेडिकल डिवाइस पार्क को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में अहम निर्णय लिया जा सकता है। बैठक में बजट सत्र के दौरान लाए जाने वाले विधेयकों के संबंध में भी चर्चा होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) पोस्ट कोड-817 के संबंध में भी बैठक में कोई सार्थक निर्णय लेने की संभावना है।


हिमाचल प्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में भारी संख्या में पद रिक्त पड़े हुए हैं। ऐसे में इन रिक्त पदों को भरने के संबंध में भी निर्णय लिया जा सकता है। बजट सत्र के तुरंत बाद लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के संभावना है। ऐसे में सरकार विभागों में पद भरने का निर्णय ले सकती है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती की लेकर हाल में भी नई नीति को मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में मंत्रिमंडल की बैठक में पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू करने पर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

17 फरवरी को पेश होगा बजट
बता दें कि हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र (Himachal Budget Session 2024) 14 फरवरी से शुरू होगा और यह सत्र 29 फरवरी तक चलेगा। सेशन के दौरान कुल 13 बैठकें होंगी। इस बीच दो दिन गैर-सरकारी कार्य दिवस होगा। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू 17 फरवरी को अपने मौजूदा कार्यकाल का दूसरा बजट पेश करेंगे। बजट सत्र का आगाज राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगा। ऐसे में आज इस बैठक में अभिभाषण को भी मंजूरी दी जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।