तपेगा तपोवन, धर्मशाला में हिमाचल विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से

हिमाचल विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) का पांच दिवसीय शीत सत्र 19 दिसंबर को धर्मशाला में शुरू होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 | 
हिमाचल विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) का पांच दिवसीय शीत सत्र 19 दिसंबर को धर्मशाला में शुरू होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बुधवार को यह जानकारी दी।

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) का पांच दिवसीय शीत सत्र 19 दिसंबर को धर्मशाला में शुरू होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। पठानिया ने यहां एक बयान में कहा कि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल (Governor Shiv Pratap Shukla)  ने सत्र की मंजूरी प्रदान कर दी है और इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः-मुख्यमंत्री सुक्खू दिल्ली रवाना, हिमाचल मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज

18 नवंबर को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में राज्यपाल को इस सत्र का प्रस्ताव भेजा गया था। सत्र आयोजित करने के लिए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की मंजूरी मिल गई है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सितंबर महीने में हुआ था। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र पांच दिनों तक चलेगा। इस सत्र में निजी कार्य दिवस भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः-सीएम सुक्खू बोले-हिमाचल में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इस दिन तक करें इंतजार

हर बार की तरह इस बार भी हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला स्थित तपोवन में होगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में दो विधानसभा हैं। शिमला स्थित विधानसभा में बजट सत्र और मानसून सत्र होता है, जबकि शीतकालीन सत्र धर्मशाला में आयोजित किया जाता है। इससे पहले विधानसभा का शीतकालीन सत्र जनवरी 2023 में आयोजित हुआ था।

यह भी पढ़ेंः-प्राइमरी स्कूलों में कब शुरू होगी अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई, जानें हिमाचल के शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

उन्होंने कहा कि सत्र में पांच बैठकें होंगी, जिसमें से एक दिन 21 दिसंबर को गैर सरकारी कामकाज के लिए निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि सदन के सदस्य ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से अपने प्रश्न भेज सकते हैं। राज्य मंत्रिमंडल ने 18 नवंबर को हुई बैठक में राज्यपाल से शीतकालीन सत्र बुलाने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।