इस साल भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ी मणिमहेश यात्रा

भरमौर। प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा इस बार भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गई। इस वर्ष भी मणिमहेश यात्रा के दौरान धार्मिक परंपराओं और रीति रिवाजों का ही निर्वाहन किया जाएगा। मणिमहेश यात्रा में जाने वाली छड़ियों के साथ लोगों को सीमित संख्या में जाने की अनुमति रहेगी। बुधवार को भरमौर में हुई मणिमहेश न्यास की
 | 
इस साल भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ी मणिमहेश यात्रा

भरमौर। प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा इस बार भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गई। इस वर्ष भी मणिमहेश यात्रा के दौरान धार्मिक परंपराओं और रीति रिवाजों का ही निर्वाहन किया जाएगा। मणिमहेश यात्रा में जाने वाली छड़ियों के साथ लोगों को सीमित संख्या में जाने की अनुमति रहेगी। बुधवार को भरमौर में हुई मणिमहेश न्यास की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में विभिन्न कमेटियों का गठन करने का फैसला लिया है।

 

 

भरमौर स्थित मिनी सचिवालय के सभागार में बुधवार को मणिमहेश न्यास की बैठक की अध्यक्षता न्यास के अध्यक्ष एवं एडीएम भरमौर डॉ. संजय कुमार धीमान ने की। बैठक में न्यास सदस्य सचिव एवं एसडीएम भरमौर मनीष सोनी सहित सरकारी और गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे। एडीएम भरमौर डॉ. संजय धीमान ने कहा कि इस वर्ष मणिमहेश यात्रा 30 अगस्त यानि जन्माष्टमी से 12 सितंबर राधाष्टमी तक चलेगी।

इस साल भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ी मणिमहेश यात्रा

 

 

सीमित रहेगी मणिमहेश यात्रा

बैठक में यात्रा के तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई। डा. संजय धीमान ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी के चलते न्यास ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी से राधाष्टमी के दौरान पारंपरिक छडिय़ों और चेलों के साथ सीमित संख्या में लोगों की डल झील की ओर जाने की अनुमति रहेगी, जबकि शिव चेलों के साथ जाने वाले सदस्यों की सूची दस दिनों के भीतर सदस्य सचिव न्यास एवं एसडीएम भरमौर के कार्यालय को प्रेषित करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः-जानलेवा मानसून: हिमाचल में 10 की मौत, 6 लापता, भूस्खलन से 399 सड़कें बंद

प्रंघाला में स्थायी पुलिस चेक पोस्ट

उन्होंने बताया कि प्रंघाला में यात्रा के दौरान स्थायी पुलिस चेक पोस्ट स्थापित की जाएगी। भरमौर के पुराना बस अड्डा, चौरासी परिसर, भरमाणी माता मंदिर, हड़सर, धनछो, गौरीकुंड और डल में पुलिस तैनाती रहेगी। मीडिया एंड पब्लिसिटी, बिजली, मेडिकल, वायरलैस, रोड़, पाथ एंड टायलेट, पेयजल, आफरिंग कलेक्शन, सर्च एंड रेस्कयू टीमों समेत कानून व्यवस्था हेतु अलग-अलग समितियों का गठन किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।