कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए हैं तैयारः अनुराग

शिमला। केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए 23,123 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाल चिकित्सा देखभाल ढांचे
 | 
कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए हैं तैयारः अनुराग

शिमला। केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए 23,123 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाल चिकित्सा देखभाल ढांचे को मजबूत करने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। आशंका है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है। हिमाचल प्रदेश में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

 

यह भी पढ़ेंः-मुख्यमंत्री बोले-सामाजिक समारोहों से फैला कोरोना, मगर राजनीतिक समारोहों का क्या

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह राज्य का उनका पहला दौरा है। युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है। इसके लिए 23,123 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की आशंका जताई गई है। इस सबके बीच विशेष जोर बाल चिकित्सा देखभाल व्यवस्था को मजबूत करने पर दिया जा रहा है।

 

 

 

यह भी पढ़ेंः-जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 की तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है, जबकि अन्य ने कहा है कि इस विचार पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है। हालांकि, विशेषज्ञ मानते हैं कि देश में बाल चिकित्सा कोविड सेवाओं में सुधार की जरूरत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अब तक कोविड-19 के 3,23,58,829 मामले आ चुके हैं और बीमारी के कारण 4,33,589 मौतें हुई हैं। ठाकुर ने गुरुवार को सोलन जिले के परवानू से अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू की। वह पहाड़ी राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों और आठ जिलों के 37 विधानसभा क्षेत्रों में 623 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।